Home » आईपीएल » IPL 2019: Two batsman run out on single ball in SRH vs RCB match, watch video
 

Video: SRH vs RCB मैच में हुआ अजूबा, नोबॉल पर रनआउट हो गए दोनों बल्लेबाज !

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2019, 15:15 IST

IPL 2019 के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 118 रन से मात दी. इस मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. रविवार को मैच के दौरान बैंगलोर के दो बल्लेबाज एक ही गेंद पर रनआउट हो गए.

हालांकि, क्रिकेट के नियमानुसार एक गेंद पर दो विकेट नहीं माना जाता है ऐसे में सिर्फ एक ही विकेट गिरा माना गया. बैंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में विजय शंकर ने चौथी गेंद फेंकी. यह गेंद नोबॉल थी. इस पर बल्लेबाज मोहम्मद सिराज ने शॉट खेला और रन लेने दौड़ पड़े. इसके बाद नॉन स्‍ट्राइकर पर खड़े कोलिन ग्रैंडहोम पहले तो वह कुछ कदम आगे निकले लेकिन फिर वह वापस नॉन स्ट्राइकर छोर की तरफ ही दौड़ने लगे. 

गेंद भुवनेश्‍वर कुमार के पास पहुंची. उन्होंने गेंद को शंकर की तरफ फेंका जिसके बाद शंकर ने उन्हें रन आउट किया. शंकर रन आउट को लेकर संदेह में थे ऐसे मेें उन्होंने गेंद विकेटकीपर बेयरस्टो की तरफ फेंकी और गेंद जाकर विकेट पर लग गई.

रिप्ले में दिखा कि इस दौरान सिराज भी क्रीज से बाहर थे. एक ही गेंद पर यह दोनों खिलाड़ी क्रीज से बाहर थे और रन आउट भी थे. हालांकि नियम के हिसाब से एक ही विकेट मान्य है ऐसे में कोलिन ग्रैंडहोम आउट हुए क्योंकि पहले रन आउट उन्हें ही किया गया था.

बता दें कि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनरों जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वॉर्नर के धुआंधार सैकड़े के बाद उसके गेंदबाजों के सामने कोहली की टीम नतमस्तक हो गई. RCB का कोई भी बल्लेबाज SRH के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकता और पूरी टीम मिलकर 20 ओवर भी नहीं खेल पाई.

हैदराबाद से मिले 232 रनों के भारी-भरकम लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम 19.5 ओवरों में 113 रन पर ऑल आउट हो गई और 118 रनों से मैच हार गई. हैदराबाद की ओर से मोहम्मद नबी ने 4 जबकि संदीप शर्मा ने तीन विकेट लिए. नबी ने सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 11 रन देकर बैंगलोर के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जॉनी बेयरेस्टो को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया.

Video: धोनी के डर से गेंद भी स्टंप में लगने के बाद गिल्ली नहीं गिराती, हैरान रह गया पूरा स्टेडियम

First published: 1 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी