Home » आईपीएल » IPL 2019: Umpire Nigel Llong damage room door after spat with RCB's Virat Kohli
 

IPL 2019: विराट कोहली से अंपायर की हुई तकरार, गुस्से में खोया आपा, लात मारकर तोड़ दिया..

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 12:10 IST

IPL 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में अंपायर नाइजेल लांग और RCB के कप्तान विराट कोहली के बीच झड़प देखने को मिली. यह झड़प RCB के बॉलर उमेश यादव के द्वारा फेंकी गई एक नो-बॉल को लेकर हुई. इस झड़प से अंपायर इतने आगबबूला हुए कि मैच खत्म होने के बाद उन्हें लात मारकर रूम का दरवाजा तोड़ दिया.

एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में अंपायर लांग ने सनराइजर्स की पारी के 20वें ओवर की पांचवीं गेंद को नो बॉल करार दी. यह गेेंद RCB के उमेश यादव ने फेंकी थी. हालांकि टेलीविजन रीप्‍ले में साफ दिख रहा था कि यादव की एड़ी लाइन के पीछे थी.

 

इसके बाद उमेश यादव ने अंपायर के पास जाकर अपनी असंतुष्टि व्यक्ति की. हालांकि अंपायर लांग ने इसे खारिज कर दिया और उन्‍हें दोबारा गेंदबाजी करने को कहा. अंपायर के इस फैसले से टीम के कप्तान विराट कोहली नाराज हो गए. उन्होंने भी अंपायर के फैसले पर असहमति जताई और अंपायर से आकर भिड़ गए.

 

इसके बाद 50 साल के अंपायर लांग कोहली और उमेश के विरोध से इतने आगबबूला हुए कि उन्होंने अपना आपा खो दिया. हैदराबाद की पारी खत्‍म होने के बाद अंपायर लांग पवेलियन लौटे और दरवाजे पर गुस्‍सा निकालते हुए जमकर उसपर लात मारे. अंपायर ने पैर मारकर दरवाजे को तोड़ दिया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, अंपायर की इस हरकत पर मैच रेफरी नारायण कुट्टी का ध्‍यान गया. इसके बाद अंपायर को कर्नाटक राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन को भरपाई के रूप में पांच हजार रुपए चुकाना पड़ा. केआरसीए के सचिव सुधाकर राओ ने इस बाबत कहा, "यह दुर्भाग्‍यवश घटना थी. हमें इसकी लिखित जानकारी सीओए को देना होगी."

Video: सचिन का बैट 'चोरी कर' अफरीदी ने बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, 37 गेंदों में शतक ठोक मचा दी थी सनसनी

First published: 7 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी