Home » आईपीएल » IPL 2019: Umpire Nigel Llong will be officiate for IPL Final
 

IPL 2019: कोहली से बहस के बाद तोड़ दिया था दरवाजा, अब आईपीएल के फाइनल में करेंगे अंपायरिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 16:09 IST

रायल्स चैंलेजर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली से नो बॉल पर विवाद होने के बाद कमरे का दरवाजा तोड़ने वाले ब्रिटिश अंपायर नाइजेल लोंग आईपीएल के फाइल मैच में भी अंपायरिंग करेंगें. प्रशासकों की समिति ने आईपीएल का संचालन करने वाली टीम से सलाह लेने के बाद यह फैसला लिया है.

सनराइजर्स हैरदाबाद और रायल्स चैंलेजर बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में विराट कोहली और उमेश यादव की आईसीसी के एलीट पेनल में शमिल ब्रिटिश अंपायर नाइजेल लोंग के साथ नो बॉल को लेकर बहस हुई थी. इस बहस के बाद अंपायर ने कमरे के दरावजे को नुकसान पहुंचाया था और कमरे का दरवाजा तोड़ दिया था.  जिसके बाद कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने इस बात की बीसीसीआी के शिकायत की थी.

बता दें, इस मैच में लोंग ने उमेश की एक गेंद को नो बॉल करार दिया था. वहीं रिप्ले में साफ तौर पर दिखा कि जिस गेंद को उन्होंने नो बॉल करार दी थी वो उसमें उमेश का पैर क्रीज के अंदर ही था.

 IPL 2019: इस बल्लेबाज ने दस साल बाद आईपीएल में लगाया छक्का

अंपायर नाइजेल लोंग ने बाद में अपने अनुचित व्यवहार के लिए माफी मांग ली थी और हर्जाने के रूप में 5 हजार रूपये भी दिए थे लेकिन कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ उन पर प्रतिबंध लगाना चाहता था. इस घटना के बाद लोंग ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए पहले क्वालिफायर मुकाबले में भी अंपायरिंग की थी.

आईपीएल के इस सीजन में काफी खराब अंपायिंग देखने को मिली है. चेन्नई और मुंबई के बीच एक मुकाबले में खराब अंपारयिंग के कारण चेन्नई को मैच हारना पड़ा था. वहीं मैदान पर खिलाड़ियों द्वारा अंपायर के फैसले पर उनसे बहस के मामले भी बढ़े है.

IPL 2019: इस एक गलती के कारण DC को मिली हार, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका गंवाया

First published: 11 May 2019, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी