Home » आईपीएल » IPL 2019: Virat Kohli became most number of defeat player after loose against KKR
 

विराट कोहली के लिए शर्मनाक रहा है IPL, बने इतिहास के सबसे नाकामयाब खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2019, 16:10 IST

IPL 2019 के 17वें मैच में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की दमदार पारी के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता के खिलाफ मैच हार गई. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने आखिरी मौके पर बल्ले की ऐसी आंधी चलाई जिसमें आरसीबी उड़ गई. 

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 206 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया था. लेकिन कोलकाता ने रसेल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर पांच गेंद रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस सीजन में यह आरसीबी की लगातार पांचवी हार थी. यह हार टीम के साथ-साथ कप्तान कोहली के लिए भी बेहद निराशाजनक रही.

इस हार ने कोहली को आईपीएल का सबसे नाकाम खिलाड़ी बना दिया. बता दें कि विराट कोहली इस हार के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा हारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक 168 मैच खेले हैं. इसमें बतौर खिलाड़ी उनकी यह 86वीं हार थी.

यह किसी भी खिलाड़ी के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा हार थी. कोहली ने सबसे ज्यादा हार के मामले में रॉबिन उथप्पा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें कि उथप्पा ने 169 IPL मैचों में 85 हार झेली है. उथप्पा इसी मैच में केकेआर की ओर से खेले भी थे.

इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. उन्हें 177 मैचों में 81 हार का सामना करना पड़ा है. अगर हार के प्रतिशत की बात करें तो इस मामले में कोहली लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 100 से ज्यादा मैच खेल चुके खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा हार प्रतिशत अमित मिश्रा का है.

अमित मिश्रा ने आईपीएल करियर में कुल 138 मैचों में 75 हार झेले हैं. यानि उनका हार का प्रतिशत 54.34 है. केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद कोहली ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम इस सीजन में वापसी करेगी. 

IPL 2019: कमेंटेटर ने की कोहली की बुराई तो RCB फैन ने दी जान से मारने की धमकी, लिखा..

First published: 6 April 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी