Home » आईपीएल » IPL 2019 : Watch Dinesh Kartik hits Natrajan style Six
 

IPL 2019 : क्या आपने कार्तिक का यह 'DK’s Nataraja six' देखा, देखें वीडयों

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 10:15 IST

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरूआत अच्छी नहीं रही. कोलकाता ने 80 रनों के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे. उसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक ने आतिशी पारी खेलते हुए टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाला. दिनेश कार्तिक ने राजस्थान के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 50 गेंदों पर 97 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौको और 9 छक्के भी लगाए.

राजस्थान की तरफ से मैच का 12वां ओवर डालने आए थे जोफ्रा आर्चर, जिनकी पहली ही गेंद पर इस 33 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक ऐसा शॉट खेला जिसने सभी को हैरत में डाल दिया. 12वें ओवर की पहली गेंद, जोफ्रा आर्चर ने एक अच्छी लेंथ की गेंद डाली और कार्तिक ने डीप मिड विकेट की तरफ पुल शॉट खेला. कार्तिक के इस शॉट को 'डीके का नटराज छह' भी कहा जा रहा है.

इससे पहले, कोलकाता ने कार्तिक के 97 रनों की पारी के दम पर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में राजस्थान ने 4 गेंद शेष रहते ही इस लक्dष्य को हासिल कर लिया. अंजिक्य रहाणे और संजू सैमसन की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर राजस्थान को तेज शुरूआत दिलाई. लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए राजस्थान के चार बल्लेबाजों को आउट करके टीम को मुश्किल में डाल दिया. इसके बाद रियान पराग के 47 रनों और जोफ्रा आर्चर के 27 रनों की पारी के दम पर राजस्थान ने यह मैच जीत लिया.

First published: 26 April 2019, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी