Home » आईपीएल » IPL 2019 : When umpier put ball in pocket and forgot
 

IPL 2019: बीच मैच में खो गई बॉल, फिर मिली यहां तो सभी हो गए हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 15:12 IST

आईपीएल 2019 का 42वां मुकाबला रायल्स चैलेंजर बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया. बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में बैंगलोर ने पंजाब को 17 रनों से हरा दिया. लेकिन इस मैच में एक अजीब वाक्या भी हुआ जिससे मैदान में थोडे समय के लिए अफरी तफरी का माहौल रहा.

मैच में ऐसा कई बार देेखा जाता है जब बल्लेबाज लंबे लंबे छक्के लगातर गेंद को मैदान के बाहर कर देता है. उसके बाद मैच में एक नई गेंद मंगाई जाती है. लेकिन पंजाब और बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था फिर भी गेंद खो गई और अंपायरों को एक नई गेंद मंगानी पड़ी.

दरअसल, जब बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब पंजाब की तरफ से मैच का 15वां ओवर अंकित राजपूत डालने आए. उन्होंने पंजाब के कप्तान अश्विन से गेंद मांगी. अश्विन ने इशारों में कहा गेंद उनके पास नहीं है. इसके बाद उन्होंने अंपायर की तरफ इशारा किया लेकिन अंपायर ने भी गेंद होने से मना किया.

बीच मैच में इस तरह से बॉल खो जाने के कारण अफरा तरफी मच गई. टाइमआउट का समय पूरा हो चूका था. ऐसे में नई गेंद मंगाई गई. इसी बीच अंपायर ने अपनी जेब पर नजर डाली और उन्हें गेंद मिल गई. बीच मैच में हुई इस घटना से डिविलियर्स अपनी हंसी रोक नहीं पाए और वो हंसने लगे.

रीप्ले में देखा गया कि टाइमआउट होने से पहले अश्विन ने गेंद अंपायर ऑक्सन्फोर्ड  को दी थी. इसके बाद उन्होंने टाइम आउट का इशारा किया और उसके बाद उन्होंने अंपायर शम्सुद्दीन को गेंद दे दी. शम्सुद्दीन ने गेंद को अपनी पेंट की जेब में डाल दिया. इस दौैरान दोनों अंपायर एक दूसरे से बात कर रहे थे. बीबीसीआई और आईपीएल के ट्वीटर हैंडल पर इस वाक्यें का वीडियो शेयर किया गया है. मैच में अंपायर की इस गलती को लोग बहुत पंसद कर रहे है.

First published: 25 April 2019, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी