Home » आईपीएल » IPL 2019: young Delhi Capitals vs old Chennai Super Kings
 

IPL 2019: अनुभवी चेन्नई के सामने युवा कैपिटल्स, कौन पड़ेगा किस पर भारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2019, 11:04 IST

आईपीएल का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा और इस मैच की विजेता टीम फाइनल मुकाबले में मुंबई से आईपीएल का खिताब अपने नाम करने के लिए भिड़ेगी.


दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल के इतिहास का अपना पहला मुकाबला जीता, जिसके बाद शुक्रवार को उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.


IPL 2019: ऋषभ पंत की जिद के सामने झुके अय्यर, इसी जिद के कारण दिल्ली को मिली जीत

दिल्ली ने आखिरी ओवर में हैदराबाद को 2 विकटों से हराया था और जब उसका सामना तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई से होगा तो वो अपने उसी जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाना चाहेगी.

वहीं पहले क्वालिफायर में मुंबई से मिली हार के बाद चेन्नई के पास दिल्ली के खिलाफ तैयारी करने के लिए एक दिन का अतिरिक्त समय था. ऐसे में दिल्ली के खिलाफ जब चेन्नई उतरेगी तो वो आईपीएल में पहुंचना चाहेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का जब मुकाबला होगा तो वो काफी दिलचस्प होने वाला है. क्योंकि एक तरफ चेन्नई है जिसके पास अनुभव है, जिसमें युवा खिलाड़ी न के बराबर है वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स है, जिसके पास अनुभव की काफी कमी है, टीम के ज्यादातर खिलाड़ी युवा है.

दिल्ली सात साल बाद प्लेऑफ के मुकाबले में पहुंची है ऐसे में वो इस बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना पूरा करना चाहेगी. लेकिन दिल्ली के पास ऐसे मुकाबलों में खेलने का अनुभव नहीं है. 

IPL 2019: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली से मिली हार पर रोने लगे हैदराबाद के कोच, देखें वीडियो

सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबले में इस अनुभव की कमी साफ तौर पर देखने को मिली जब हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में 5 रनों की जरूरत थी और उसके लिए वो भी पहाड़ जैसा स्कोर बन गया था.

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई है जिसके कप्तान धोनी है जिनके पास ऐसे मुकाबले में खेलने और ऐसे मुकाबले में जीतने की महारत हासिल है.

First published: 10 May 2019, 8:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी