Home » आईपीएल » IPL 2020: AB De Villiers was adjudged the Man of the Match for his brilliant 73 off 55 balls
 

IPL 2020: एबी डीविलियर्स ने 33 गेंदों पर बनाए ताबड़तोड़ 73 रन, कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, इस मामले में गेल को छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2020, 14:16 IST

IPL 2020 का 28वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेल गया. शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता की पूरी टीम 112 रन ही बना पाई. इस मुकाबले में बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) का तूफान देखने को मिला. डीविलियर्स ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 73 रनों की  पारी खेली. डीविलियर्स को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. डीविलियर्स ने अपनी इस पारी के दम पर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं.

एबी डीविलियर्स को कोलकाता के खिलाफ उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. इसके साथ ही डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए है. ये उनका 22वां अवॉर्ड था और उन्होंने इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ा हैं जिन्होंने 21 बार यह अवार्ड अपने नाम किया है.


कोलकाता के खिलाफ जो अर्धशतक उन्होंने लगाया है, यह उनके आईपीएल करियर का 36वां अर्धशतक था. इसके साथ ही वो आईपीएल में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने के मामले में 6वें पायदान पर आ गए हैं. वहीं आईपीएल में बतौर विदेशी खिलाड़ी सबसे अधिक अर्धशतक लगाने के मामले में डीविलियर्स डेविड वार्नर के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

डीविलियर्स ने इस मैच में अपनी पारी के दौरान पांच छक्के लगाए.डीविलियर्स ने आईपीएल में एक मैच में पांच या उससे अधिक छक्के लगाने का कारनामा 17वीं बार किया है. इस मामले में पहले पायदान पर क्रिस गेल हैं जिन्होंने 26 बार ये कारनामा किया है.

डीविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ मैच में महज 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया है. डीविलियर्स ने आईपीएल में 23 या उससे कम गेंदों में सबसे अधिक बार अर्धशतक लगाने के मामले में किरोन पोलार्ड की बराबरी कर ली है. दोनों खिलाड़ियों ने 6 बार यह कारनामा किया है.

IPL 2020: धोनी की बेटी को मिली रेप की धमकी पर शाहिद अफरीदी ने किया कमेंट, कही ये बात

First published: 13 October 2020, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी