Home » आईपीएल » IPL 2020: Ajit Agarkar highlights flaws in Virat Kohli's captaincy
 

IPL 2020: अजीत अगरकर ने विराट कोहली की कप्तानी में गिनाई खामियां, दिया ये सुझाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 21:21 IST

IPL 2020 में 6वां मुकाबला गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच खेला गया था, जिसमें पंजाब ने 97 रनों के बड़े अंतर ने बैंगलोर को हराया था. वहीं अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar ) ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा लिए गए दो गलत फैसलों के कारण उनकी आलोचना की है.

विराट कोहली ने पंजाब की पारी का आखिरी ओवर शिवम दूबे से करवाने का फैसला लिया. इससे पहले दुबे ने अपने पहले दो ओवर के स्पेल में सिर्फ 10 रन देने के बाद दो विकेट हासिल किए, लेकिन अगरकर का मानना था कि पंजाब केे कप्तान केएल राहुल के क्रीज पर मौजूद रहने के कारण कोहली को उनसे आखिरी ओवर नहीं करवाना चाहिए था. केएल राहुल अपना शतक लगा चुके थे और वो पूरी तरह से सेट थे. ऐसे में केएल राहुल ने उन्होंने आखिरी ओवर में 23 रन बनाए और पंजाब 20 ओवरों में 206 रन बनाने में सफल हुई थी.


ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो टाइमआउट में अगरकर ने कहा,"शिवब दूबे ने पहले दो ओवर अच्छे फेंके थे, लेकिन जब आखिरी ओवर की बात आती है और वो भी तब जब एक बल्लेबाज शतक लगाकर खेल रहा है, तो आपको अपने मेन गेंदबाज से गेंदबाजी करवानी चाहिए. खासतौर पर आखिरी ओवर में क्योंकि टी-20 क्रिकेट में कुछ गेंदों से ही खेल बदल जाता है."

वहीं पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 4 रनों के स्कोर पर ही तीन विकेट खो दिए थ. इस मैच में विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए थे और कोहली पांच गेंदों का सामना कर एक रन बनाने के बाद आउट होकर चले गए. आगरकर का मानना है कि कोहली को बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 से नीचे कभी नहीं बल्लेबाजी करनी चाहिए.

अजीत अगरकर ने विराट के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा,"विराट कोहली को कभी भी नंबर तीन के नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए. उन्हें पारी की शुरुआत करनी चाहिए, लेकिन आरोन फिंच की मौजूदगी से शायद ऐसा नहीं हो पाएगा, लेकिन उन्हें नंबर तीन के नीचे नहीं आना चाहिए. मुझे आश्चर्य हुआ कि वो नंबर तीन पर नहीं आए और ये टीम के लिए सही फैसला नहीं था."

IPL 2020: क्या सुरेश रैना करेंगे आईपीएल में वापसी, चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने दिया ये जवाब

First published: 26 September 2020, 21:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी