Home » आईपीएल » IPL 2020 Auction: Pat Cummins Sold 15.5 Crore Kolkata Knight Riders
 

IPL 2020 Auction: IPL इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले गेंदबाज बने पैट कमिंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 19:22 IST

IPL 2020 Auction Pat Cummins Sold 15.5 Crore Kolkata Knight Riders: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह(Yuvraj Singh) है. युवराज सिंह को साल 2015 में दिल्ली ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं गुरूवार को कोलकाता में हुई नीलामी में जिन खिलाड़ियों पर पैसो की बरसात हुई उसमें ऑस्ट्रेलिया के तेग गेंदबाज  पैट कमिंस है. पैट कमिंस को गुरूवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ रूपये में खरीदा है. इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा बिकने वाला गेंदबाद बन गया है. 

पैट कमिंस(Pat Cummins) के लिए पहले दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(Royal Challengers Bangalore) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी. लेकिन बाद में कोलकाता भी इस रेस में शामिल हो गई और 15.50 करोड़ में अपने साथ ले गई. पैट कमिंस अभी टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज है. उन्होंने इस साल किसी भी दूसरे क्रिकेटर से ज्यादा विकेट लिए है. पैट कमिंस ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 54 विकेट अपने नाम किए हैं.

पैट कमिंस से पहले आईपीएल की नीलामी में किसी भी विदेशी खिलाड़ी को इतनी रकम नहीं मिली है. इससे पहले तक आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी इंग्लैंड(England) को विश्व विजेता बनाने वाले बेन स्टोक्स(Ben stokes) थे. जिन्हें साल राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) ने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में इससे पहले तक किसी भी गेंदबाज को इतनी मोटी रकम नहीं मिली थी.

IPL 2020 के लिए कोलकाता ने पैट कमिंस के दूसरी सबसे बड़ी महंगी बोली लगाई है. इससे पहले कोलकाता ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है. 26 साल के पैट कमिंस इससे पहले तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं और अब वो अगले सीजन में कोलकाता के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें, इस खिलाड़ी ने साल 2014 में आईपीएल में कोलकाता की तरफ से खेलते हुए ही अपना डेब्यू किया था. पैट कमिंस ने आईपीएल में 16 मुकाबले खेले हैं और 17 विकेट अपने नाम किए हैं.

First published: 19 December 2019, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी