Home » आईपीएल » IPL 2020: Big setback For Delhi Capitals Chris Woakes withdraw Name
 

दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाले खिलाड़ी ने दिया ‘धोखा’

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2020, 11:02 IST

इंग्लैंड (England National Cricket Team) के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स (Chris Woakes ) ने बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल के 13वें संस्करण (IPL 2020) से अपना नाम वापस ले लिया है. बता दें, आईपीएल 2020 के लिए बीते साल दिसंबर महीने में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने क्रिस बोक्स को डेढ़ करोड़ की राशि देकर अपने साथ जोड़ा था. क्रिस वोक्स ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि वो अपने आप को इंग्लिश घरेलू समर के लिए खुद को फ्रेश रखना चाहते हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने अगस्त 2018 के बाद से कोई भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है और साल 2015 में उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो क्रिस वोक्स ने आईपीएल फ्रैंचाइजी को अपने नाम वापस लेने के बारे में सूचित कर दिया है और उन्होंने इसके लिए पारिवारिक कारणों का हवाला दिया है.


बीते साल आईपीएल की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिस वोक्स को एक ऐसा खिलाड़ी बताया था जिसके लिए फ्रैंचाइजी मोटी रकम देती लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के अलावा किसी और फ्रैंचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई.

क्रिस वोक्स का आईपीएल करियर मिला जुला रहा है. साल 2017 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए 17 विकेट लिए थे जबकि साल 2018 में उन्होंने विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पांच मैच खेले थे.

इंग्लैंड अभी श्रीलंका में हैं इसके बाद टीम को टीम को 4 जून से अपने होम समर सीरीज का शुरूआत करनी है. इस दौरान इंग्लैंड छह टेस्ट मैच खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 4 जून को खेला जाएगा.

क्रिस वोक्स का आईपीएल सेपहले अपना नाम वापस लेना दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ा झटका इसलिए भी है क्योंकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा एंकल चोट से जूझ रहे हैं और वो आईपीएल केशुरूआती मैच मिस कर सकते है जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी चोटिल हैं, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के पास गेंदबाजी विभाग में वोक्स एक विकल्प से रूप में थे लेकिन अब उन्होंने भी अपना नाम वापस ले लिया है.

अश्विन ने वीडियो शेयर कर बताया कोरोना वायरस से बचने का तरीका, रोहित शर्मा को किया ट्रोल

First published: 7 March 2020, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी