Home » आईपीएल » IPL 2020: Brett Lee Picks Chennai Super Kings to Win Title, Says Variety in Spin Gives Them Edge in UAE Conditions
 

IPL 2020: कौन बनेगा इस साल चैंपियन, ब्रेट ली ने लिया इस टीम का नाम, बताई ये वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2020, 21:54 IST

IPL 2020 का पहला मुकाबला 19 सितंबर को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की निगाहें इस लीग पर टिकी हुई है. इस लीग के शुरूआत से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बड़ा बयान दिया है. ब्रेट ली का मानना है कि यूएई में इस साल हो रहे टूर्नामेंट की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स बन सकती है.

'स्टार स्पोर्ट्स' के कार्यक्रम 'गेम प्लान' में पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,"चेन्नई काफी मजबूत टीम है. मैंने उनकी स्पिन आक्रमण के कारण उनके चैम्पियन बनने का अनुमान लगाया है. टीम में मिशेल सेंटनर के होने के कारण जडेजा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा ताकि वे टीम के शीर्ष स्पिनर बने रहे. सीएसके के पास के इस मामले में विविधता है और हर स्पिनर दूसरे से अलग है. ऐसे में मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ परिस्थितियों से उन्हें काफी फायदा होगा."


वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या मलिंगा के जाने के बाद से मुंबई इंडियंस को उनकी कमी खलेगी, इसके जवाब में ब्रेट ली ने कहा,"जब से बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में आए हैं, तब से मैं उनका फैन हूं. उनका एक्शन अलग है और इसी कारण वह गेंद को दोनों तरफ से स्विंग करा सकते हैं. वह नई और पुरानी गेंद के साथ असरदार हैं और निश्चित तौर पर वह डेथ ओवर्स में मुम्बई इंडियंस को मलिंगा की कमी नहीं खलने देंगे."

बताते चलें कि लंबे इंतजार के बाद इस साल आईपीएल का आयोजन हो रहा है. पहले टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. इसके बाद टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में कराने का फैसला लिया गया. परंपरा के अनुसार, इस सीजन का पहला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है.

IPL 2020 MI vs CSK: ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन, मैच से पहले देखें आंकड़ें

First published: 18 September 2020, 21:54 IST
 
अगली कहानी