Home » आईपीएल » IPL 2020: Chennai Super Kings Predicted Playing XI Team Strength and weakness
 

IPL 2020: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, टीम की कमजोरी और ताकत पर एक नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2020, 18:24 IST

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. इस साल आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है जिसकी शुरूआत 19 सितंबर से होने वाली है. महेंद्र सिंह धोनी जो बीते डेढ़ साल से मैदान से दूर हैं, वो वापसी को तैयार हैं, ऐसे में टीम की कोशिश होगी कि वो चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सके. हालांकि, उसके लिए इस बार यह इतना आसान नहीं होगा.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो रहा है और चेन्नई सुपर किंग्स कोविड -19 से बुरी तरह प्रभावित हुई है. शुरूआत में ही टीम के 2 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे जिसके कारण टीम अभ्यास सत्र काफी दिनों बाद शुरू कर पाई. दूसरी तरफ मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना और स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने निजी कारणों के चलते लीग से अपना नाम वापस ले लिया था, जो टीम के लिए काफी बड़ा झटका था.


टीम की मजबूती

चेन्नई की सबसे बड़ी ताकत उसके कप्तान धोनी हैं, डेथ ओवर्स के लिए ब्रावो जैसा गेंदबाज है. चेन्नई की गेंदबाजी काफी मजबूत है जो विरोधी टीम को बड़ा स्कोर करने नहीं देती है. पिछले दो सीजन में सीएसके के स्पिनरों ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में सबसे अधिक विकेट हासिल किए है. हरभजन सिंह की धोनी को कमी जरूर खलेगी लेकिन धोनी के पास पर्याप्त स्पिन गेंदबाज हैं. वहीं दीपक चाहर के रूप में तेज गेंदबाज है जो पावर प्ले में टीम को विकेट दिल सकते हैं.

टीम की कमजोरी

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी उसके लिए सबसे बड़ी समस्या है. बीते साल पावर प्ले के दौरान सीएसके ने 6.44 की रन रेट से रन बनाए थे और इस दौरान उसने 30 विकेट भी खोए थे. वहीं इस साल सुरेश रैना के हटने के बाद उसके पास एक भरोसेमंद बल्लेबाज नहीं है जो उनकी जगह ले सके और जरूरत पड़ने पर तेजी से रन बना सके. वहीं रैना के ना होने से टीम के पास एक बांए हाथ का बल्लेबाज नहीं होगा जो कलाई के स्पिन गेंदबाजों का सामना कर सके.

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ पहले मैच में ही ड्वेन ब्रावो हासिल कर सकते हैं बड़ा मुकाम, तोड़ सकते हैं अश्विन का यह रिकॉर्ड

IPL 2020: रविंद्र जडेजा मुंबई के खिलाफ पहले मैच में हासिल कर सकते हैं बड़ा मुकाम, मात्र 73 रन हैं पीछे

First published: 18 September 2020, 17:58 IST
 
अगली कहानी