Home » आईपीएल » IPL 2020 CSK vs DC: MS Dhoni fails to spot Prithvi Shaw’s inside edge on 0
 

IPL 2020 CSK vs DC: धोनी-चाहर की एक गलती चेन्नई को पड़ी भारी, गंवाना पड़ा मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 10:13 IST

IPL 2020 के 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 44 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 175 रन बनाए और चेन्नई को 176 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 7 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवरों में 131 रन बनाने में ही सफल हो पाई.

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक रन पृथ्वी शॉ ने बनाए. उन्होंने 43 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 64 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि, वो इस मैच में शून्य पर ही आउट हो गए थे, लेकिन चेन्नई के किसी खिलाड़ी ने उनके खिलाफ कोई अपील नहीं की और वो खेलते रहे, जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा.


दरअसल, मैच का पहला ओवर दीपक चाहर फेंकने आए थे. दीपक के इस ओवर की दूसरी गेंद पर पृथ्वी शॉ ने शार्ट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वो बीट हुए और गेंद सीधे धोनी के दस्तानों में गई. हालाँकि, रिप्ले से पता चला कि धोनी के दस्ताने में सुरक्षित रूप से जाने से पहले बॉल ने पृथ्वी शॉके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया था. यानि पृथ्वी शॉ आउट थे.

हालांकि, इस दौरान ना तो धोनी, जो विकेट के पीछे काफी सजग रहते हैं, उन्हें पता चला और ना ही गेंदबाज दीपक चाहर को. ऐसे में पृथ्वी ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और उन्होंने 43 गेंदों पर 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल.अगर चेन्नई उस दौरान अपील कर लेती तो शायद मैच का रूख कुछ और होता.

बात अगर चेन्नई की बल्लेबाजी की करें तो टीम के लिए इस मुकाबले में सबसे अधिक रन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 35 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. हालांकि, उनकी पारी काम ना आ सकी क्योंकि टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कगिसो रबाडा ने चेन्नई के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

IPL 2020 CSK vs DC: धोनी पर भारी पड़े श्रेयस अय्यर, दिल्ली ने चेन्नई को 44 रनों से हराया

First published: 25 September 2020, 23:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी