Home » आईपीएल » IPl 2020: David Warner Sunrisers Hyderabad captain replace kane Williamson
 

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने छीनी केन विलियमसन से कप्तानी, इन्हें मिली कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2020, 15:41 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने बड़ा फैसला लिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन (Kane Williamson) से कप्तानी छीनकर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को कप्तान बनाया है.

बॉल टेंपरिंग विवाद में एक साल का बैन झेलने के बाद वापसी करने वाले डेविड वार्नर ने साल 2016 में हैदराबाद की कमान संभाली थी. इस दौरान हैदराबाद चैंपियन भी बनी थी. वहीं साल 2018 में एक बार फिर वार्नर अपनी टीम को फाइनल तक लेकर गए थे लेकिन इस बार उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिला और टीम को चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. बीते साल डेविड वार्नर टीम में थे लेकिन हैदराबाद ने केन को कप्तानी सौंपी थी जबकि भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया था.


डेविड वार्नर ने अभी तक आईपीएल में कुल 47 मैचों में कप्तानी की हैं जिसमें उनकी अगुवाई में टीम को 25 मुकाबलों में जीत मिली है. डेविर वार्नर इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी भी कर चुके है.

डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनने पर कहा,'मैं इस आने वाले आईपीएल 2020 के लिए कप्तानी देने के लिए रोमांचित हूं. मुझे एक बार फिर टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिलने के लिए मैं बहुत आभारी हूं. मैं केन और भुवी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि आप लोगों ने पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से नेतृत्व किया, आप लोगों ने एक शानदार काम किया.'

डेविड वार्नर ने आगे कहा कि वो कोशिश करेंगे कि हैदराबाद एक बार फिर चैंपियन बने. वार्नर ने कहा,' मैं आप लोगों को समर्थन के लिए और खेल के लिए आपकी अंतर्दृष्टि पर भी झुकाव रखूंगा.. प्रबंधन ने मुझे यह मौका देने के लिए एक बार फिर धन्यवाद.. मैं इस साल उस आईपीएल ट्रॉफी को उठाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा.'

ICC Women's T20 WC: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल के लिए किया क्वालिफाई

First published: 27 February 2020, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी