Home » आईपीएल » IPL 2020: Delhi Capitals Beat Sunrisers Hyderabad in Qualifier 2 by 17 Runs
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 17 रनों से हराया, पहली बार आईपीएल फाइनल में बनाई जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 0:04 IST
(IPL Twitter)

IPL 2020 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर आईपीएल 2020 के फाइनल में जगह बनाई है. अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया. दिल्ली कैपिटल्स से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाने में ही सफल हो पाई और 17 रनों से यह मुकाबला हार गई.

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को 12 के स्कोर पर कप्तान डेविड वार्नर के रूप में बड़ा झटका लगा. वार्नर केवल 2 रन बना पाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए मनीष पांडे ने प्रियम गर्ग के साथ पारी को संभाला. लेकिन टीम ने 43 के स्कोर पर प्रियम गर्ग का विकेट गंवा दिया. इसके एक रन बाद टीम ने मनीष पांडे का विकेट भी खो दिया. हैदराबाद के तीन विकेट गिर चुके थे.


इसके बाद बल्लेबाजी के लिए केन विलियमसन आए, जिन्होंने जेसन होल्डर के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि, होल्डर 11 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए अब्दुल समद के साथ मिलकर केन ने दिल्ली के गेंदबाजों पर हमला बोला. केन जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से यह मुकाबला अपने नाम करेगी.

16वें ओवर का खेल खत्म होने के बाद तक टीम ने 139 रन बना लिए थे और टीम को जीत के लिए 24 गेंदों पर 51 रन और चाहिए थे. लेकिन 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर स्टोइनिस ने केन को 67 के स्कोर पर आउट कर मैच का पूरा रूख ही बदल दिया.

हालांकि, समद क्रीज पर बने हुए थे और वो लगातार रन बना रहे थे. मैच का 19वां ओवर फेंकने कगिसो रबाडा आए थे और उन्होंने अपने इस आखिरी ओवर में अब्दुल समद, राशिद खान और गोस्वामी का विकेट लेकर मैच दिल्ली की झोली में ला दिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को शिखर धवन और मार्कस स्‍टोइनिस की जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई थी. स्‍टोइनिस ने 38 रनों की पारी खेली. इसके बाद क्रीज पर आए श्रेयर अय्यर ने धवन के साथ रनों की गति को आगे बढ़ाया. अय्यर 21 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने. वहीं धवन ने इस मैच में ताबड़तोड़ 78 रनों की पारी खेली. जबकि हेटमायर ने 22 गेंदों का सामना किया और 42 रन बनाए.

इस मैच में जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स पहली बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में सफल हो पाई है. दिल्ली कैपिटल्स अब 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन का फाइनल मुकाबला खेलेगी.

IPL 2020: हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या में कौन हैं 'स्मार्ट', किरॉन पोलार्ड ने दिया ये जवाब

First published: 8 November 2020, 23:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी