Home » आईपीएल » IPL 2020: Delhi Capitals Weakness, Strength, Probable Playing XI
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम की ताकत और कमजोरी पर एक नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2020, 1:13 IST

IPL 2020 के पहले सीजन से लेकर अब तक अगर किसी टीम का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है तो वो है दिल्ली कैपिटल्स. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल की अंक तालिका में जितने सीजन आखिरी पायदान पर रही है, उतनी कोई दूसरी टीम नहीं रही. लेकिन बीते सीजन सब कुछ बदल गया और इसकी शुरूआत होती है सल 2018 के सीजन के अंत के बाद से. टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने खुलकर फ्रेंचाइजी मालिकों को हर चीज से अवगत कराया, और फिर एक के बाद एक बदलाव हुए. टीम की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में सौंपी गई. टीम को इसका फायदा मिला, वो बीते सीजन अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही थी और वो प्लेऑफ में भी जगह बनाने में सफल हो पाई थी.

बीते साल नीलामी से पहले टीम ने कुछ फैसले लिए और कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया तो कुछ को रिलीज. इतना ही नहीं मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी को नीलामी में खरीदा. दूसरी तरफ लगातार मैच होने के कारण पिच में कुछ बदलाव जरूर आएगा और इसका फायदा दिल्ली को मिलेगा.


टीम की मजबूती

टीम के पास शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के रूप में एक विस्फोटक सलामी जोड़ी है. वहीं टीम के मध्यक्रम में ऋषभ पंत, हेटमेयर जैसे खिलाड़ी भी है. बात अगर टीम की मजबूती की करें तो उसकी गेंदबाजी इस बार दूसरी टीमों के मुकाबले काफी मजबूत दिखाई दे रही है. टीम में स्पिन और तेज गेंदबाजो के कारण एक विविधता है. जहां ईशांत शर्मा नई गेंद से कमाल दिखा सकते हैं तो डेनियल सैम्स डेथ ओवर में गेंदबाजी करने में माहिर हैं. टीम में कगिसो रबाडा भी हैं जिन्होंने बीते सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. स्पिन गेंदबाजों की बात करें को टीम के पास अमित मिश्रा और संदीप लामिछाने का विकल्प हैं और अश्विन के आने से टीम के स्पिन विभाग को काफी मजबूती मिलने वाली है.

टीम की कमजोरी

टीम को लीग के दौरान एक अच्छे ऑलराउंडर की कमी खल सकती है. शीर्ष पांच बल्लेबाजों में से कोई भी गेंदबाजी नहीं कर सकता, जिसका मतलब है कि टीम को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना होगा.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, डैनियल सैम्स, इशांत शर्मा, कगीसो रबाडा.

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम की ताकत और कमजोरी पर एक नजर

First published: 17 September 2020, 0:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी