Home » आईपीएल » IPL 2020: Dinesh Karthik Handover Kolkata Knight Riders captaincy to Eoin Morgan
 

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी, इयोन मोर्गन होंगे नए कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2020, 14:28 IST

Dinesh Karthik Handover Kolkata Knight Riders captaincy to Eoin Morgan: कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. दिनेश कार्तिक ने इयोन मोर्गन  (Eoin Morgan) को कप्तानी दी है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बयान में कहा, "दिनेश कार्तिक ने केकेआर मैनेजमेंट को जानकारी दी है कि अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम का उद्देश्य पूरा करने के लिए उन्होंने इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंप दी है."

बता दें, दिनेश कार्तिक को गौतम गंभीर के दिल्ली डेयरडेविल्स में जाने के बाद साल 2018 के सीजन से पहले कप्तानी सौंपी गई थी. कार्तिक ने आईपीएल के दो सत्रों में केकेआर की कप्तानी की. इस दौरान साल 2018 में टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने में सफल हुई थी जबकि साल 2019 में अंक तालिका में टीम पांचवे पायदान पर रही.


बात अगर इस सीजन की करें तो दिनेश कार्तिक के नेृत्वत में टीम ने 7 मैच खेले हैं जिसमें उसे चार में जीत मिली है और 8 अंकों के साथ टीम 4 चौथे पायदान पर है. कोलकाता शुक्रवार को मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. उससे पहले टीम में यब बड़ा बदलाव हुआ है.

केकेआर की तरफ से जारी बयान के अनुसार, केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा,"हम डीके जैसे कप्तान के लिए भाग्यशाली हैं, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा है. उसके जैसे किसी व्यक्ति के लिए इस तरह का निर्णय लेने के लिए बहुत साहस चाहिए. जबकि हम उसके निर्णय से आश्चर्यचकित थे, हम उसकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं. हम भाग्यशाली भी हैं कि 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन, जो उप कप्तान हैं, वो टीम को आगे ले जाने के लिए इच्छुक हैं. डीके और इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान एक साथ शानदार ढंग से काम किया है और हालांकि इयोन ने कप्तान के रूप में पदभार संभाला है, यह प्रभावी रूप से एक भूमिका है और हम उम्मीद करते हैं कि यह बदलाव एक सहज तरीके से काम करेगा."

IPL 2020: विराट कोहली ने बताया कारण, आखिर क्यों नंबर-6 पर बल्लेबाजी के लिए आए थे डीविलियर्स

First published: 16 October 2020, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी