Home » आईपीएल » IPL 2020: Dinesh Karthik's flying catch to dismiss Ben Stokes Video
 

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने हवा में उछलते हुए पकड़ा अविश्वसनीय कैच, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 15:21 IST

IPL 2020 का सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं गया है. दिनेश कार्तिक इस सीजन में अपने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कोलकाता की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपी, लेकिन उसके बाद भी वो फ्लॉप ही साबित हुए.

रविवार को कोलकाता के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए करो या मरो का मुकाबला था, लेकिन कार्तिक का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा, वो भी तब जब टीम मुश्किल में फंसी हुई थी. हालांकि, उन्होंने विकेट के पीछे बेन स्टोक्स का बेहतरनी कैच पकड़, इसकी भरपाई जरूर की.


रविवार को आईपीएल का 54वां मुकाबला खेला गया था, जिसमें कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 191 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स ने धमाकेदार शुरूआत की. टीम ने पहले ही ओवर से कोलकाता के गेंदबाजों पर हमला बोलना शुरू कर दिया. पहले ही ओवर में 19 रन आए. हालांकि, टीम को रॉबिन उथप्पा का विकेट खोना पड़ा. कोलकाता की तरफ से पहला ओवर फेंकने पैट कमिंस आए थे. 

 

वहीं पैट कमिंस ने अपने तीसरे ओवर में इस हिसाब को चुकता किया. पैट कमिंस के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स ने सामने की ओर शार्ट खेलना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई. जहां दिनेश ने हवा में उछलते हुए एक शानदार कैच पकड़ा. कार्तिक का यह कैच इतना शानदार था कि आईपीएल के अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, "डीके की यह उड़ान देखिए. अविश्वसनीय कैच."

बात अगर मैच की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 191 रन बनाए. कोलकाता के लिए इस मैच में मोर्गन ने कप्तानी पारी खेली. मोर्गन ने 35 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में राजस्थान 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए. इस अहम मुकाबले में राजस्थान के 6बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. राजस्थान को इस मैच में 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही राजस्थान का इस सीजन का सफर समाप्त हो गया.

IPL 2020: दिल्ली और बैंगलोर के बीच होगा कांटे का मुकाबला! अगर मिली हार तो टीम प्लेऑफ की रेस से हो सकती है बाहर

First published: 2 November 2020, 14:30 IST
 
अगली कहानी