Home » आईपीएल » IPL 2020 Eliminator: Sunrisers Hyderabad beat Royal Challengers Bangalore by six wickets
 

IPL 2020: हैदराबाद ने कोहली एंड कंपनी के सपने को किया चकनाचूर, एलिमिनेटर मुकाबले में 6 विकेट से हराकर दिखाया बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2020, 0:00 IST
(IPL Twitter)

IPL 2020 का पहला एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैजराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया और क्वालिफायर 2 में अपनी जगह बनाई है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर निर्धारित 20 ओवरों में 7विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाने में सफल हुई. इसके जवाब में हैदराबाद ने केन विलियमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 विकेट रहते ही यह मुकाबला अपने नाम किया. बता दें, हैदराबाद अब 8 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस सीजन का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेलेगी.

वहीं इस हार के साथ ही बैंगलोर का सफर इस सीजन खत्म हो गया है. बैंगलोर को अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के लिए अभी एक और सीजन का इंतजार करना पड़ेगा. बैंगलोर ने इस साल काफी अच्छी शुरूआत की थी. टीम ने 14 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्लावलिफाई भी किया था. लेकिन बैंगलोर एलिमिनेटर मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और मैच हार गई.


 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरूआत काफी खराब रही. बैंगलोर के लिए इस मैच में देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली पारी की शुरूआत करने आए थे. लेकिन कप्तान कोहली का यह फैसला गलत साबित हुआ और वो 6 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पडिक्कल भी एक रन बनाकर चलते बने. हालांकि, इसके बाद एरोन फिंच और एबी डिलिवियर्स ने बैंगलोर की पारी को संभाला. फिंच 32 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, डिविलियर्स क्रीज पर डटे रहे, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. डिविलियर्स 56 रन बनाकर नटराजन का शिकार बने. बैंगलोर के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ां भी पार नहीं कर पाए और टीम इतने महत्वपूर्ण मुकाबले में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई.

 

वहीं बैंगलोर से मिले 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत खराब रही. टीम ने सलामी बल्लेबाज श्रीवास्तव गोस्वामी का विकेट 2 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिया. इसके बाद वार्नर और मनीष पांडे ने टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया. लेकिन वार्नर 17 रन बनाकर आउट हुए तो पांडे 24 रन बनाकर आउट हुए. जबकि प्रियम गर्ग 7 रन बना पाए. हैदराबाद ने 67 रनों पर ही अपने 4 विकेट खो दिए थे. लेकिन इसके बाद केन विलियमसन और जेसन होल्डर टीम की जीत की ओर ले गए और टीम को जीत दिलाई. विलियमसन ने 44 गेंदों पर 2चौके और 2छक्के की मदद से 50 नाबाद 50 रनों की पारी खेली. जबकि होल्डर ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली जीत, फिर भी रोहित शर्मा ने नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

First published: 6 November 2020, 23:55 IST
 
अगली कहानी