Home » आईपीएल » IPL 2020: Faf du Plessis Complete 2000 IPL Runs
 

IPL 2020: फाफ डु प्लेसिस ने किया बड़ा कारनामा, टूर्नामेंट में हासिल किया बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 11:12 IST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) आईपीएल 2020 (IPL 2020) में एक अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं. चेन्नई ने सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में ही उन्होंने महत्वपूर्ण पारी खेली है. फाफ अभी तक आईपीएल में चेन्नई के सबसे सफल बल्लेबाज हैं.

आईपीएल का 7वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया और इस मैच में भी फाफ डु प्लेसिस ने 35 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. हालांकि, इस दौरान उन्होंने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है.


दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 42 रनों की पारी के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे किए. इस मैच से पहले तक आईपीएल में 2 हजार रन पूरा करने के लिए फाफ को 17 रनों की जरूरत थी और उन्होंने पावल प्ले के दौरान चौका मारकर हासिल कर लिया. अपनी इस पारी के दम पर फाफ आईपीएल में 2 हजार रन बनाने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले एबी डीविलियर्स 4474, जैक कैलिस 2427 और जेपी डुम्नी 2029 रन यह कारनामा कर चुके हैं.

फाफ डु प्लेसिस आईपीएल में बतौर विदेशी खिलाड़ी सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 67 पारियों में यह कारनामा किया और डेविड वॉर्नर और ड्वेन स्मिथ को पीछे छोड़ा है जिन्होंने 70 पारियों में 2 हजार रन बनाए थे.

क्रिस गेल इस लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने 48 पारियों में 2 हजार रन पूरे किए है, जबकि इस सूची में शॉन मार्श हैं दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 52 पारियों में यह कारनामा किया था, जबकि शेन वॉटसन ने 64 पारियों में 2 यह कारनामा किया है और वो आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर हैं.

बता दें, चेन्नई ने सीजन का पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ खेला था और इस मैच में फाफ ने 58 रनों की पारी खेली थी,. इसके बाद राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 72 रन बनाए थे. फाफ अभी औरेंग कैप होल्डर हैं.

IPL 2020 CSK vs DC: धोनी-चाहर की एक गलती चेन्नई को पड़ी भारी, गंवाना पड़ा मुकाबला

IPL 2020 CSK vs DC: हवा में उछलते हुए धोनी ने विकेट के पीछे लिया शानदार कैच, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

First published: 26 September 2020, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी