Home » आईपीएल » IPL 2020 Final: SuryaKumar yadav sacrifice his wicket to save Rohit Sharma see Video
 

IPL 2020 Final: रोहित शर्मा के लिए सूर्यकुमार यादव ने गंवा दिया अपना विकेट, ऐसा था मुंबई के कप्तान का रिएक्शन, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2020, 16:04 IST

IPL 2020 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाई. हालांकि, रोहित शर्मा को अपनी इस पारी के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को धन्यवाद देना चाहिए, जिन्होंने रोहित के लिए अपना विकेट गंवा दिया. अगर रोहित के लिए सूर्यकुमार यादव ने अपना विकेट नहीं गवाया होता तो रोहित इस मैच में 50 रन भी नहीं बना पाते.

दरअसल, मुंबई की पारी का 11ओवर फेंकने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आर अश्विन आए थे. उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने हल्के हाथ से शार्ट खेला और रन लेने के लिए दौड़े. हालांकि, नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने रन लेने से मना किया क्योंकि गेंद सीधे खिलाड़ी के हाथों में गई थी.

लेकिन रोहित शर्मा नॉन स्ट्राइकर एंड कर पहुंच गए थे. ऐसे में खिलाड़ी ने जब गेंद विकेटकीपर के पास फेंकी तो सूर्यकुमार यादव स्ट्राइकर एंड की तरफ बढ़ गए और उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. सूर्यकुमार यादव इस मैच में 19 रन ही बना पाए. सूर्यकुमार यादव जब आउट हुए तब रोहित शर्मा 47 रन बनाकर खेल रहे थे.


 

सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की वजह से आउट हुए थे और मुंबई के कप्तान को यह बात पता थी, ऐसे में जब सूर्यकुमार यादव पवेलियन की तरफ वापल लौट रहे थे, रोहित काफी गुस्से में जमीन पर बैठे हुए थे. वहीं पवेलियन लौटते समय सूर्यकुमार यादव ने किसी तरह का कोई गुस्सा नहीं दिखाया.

वहीं अपनी गलती के कारण सूर्यकुमार यादव के रन आउट होने पर खेद जताते हुए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा ,"मुझे उसके लिये अपना विकेट गंवा देना चाहिये था."

IPL 2020 Final: रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली कप्तानी पारी, रच दिया इतिहास, हासिल किया ये खास मुकाम

First published: 11 November 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी