Home » आईपीएल » IPL 2020: Harshal Patel says playing at neutral venues will make it more challenging for teams
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज का दावा, यूएई में सभी टीमों के सामने होगी ये मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 23:33 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में हो रहा है और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) का मानना है कि क्योंकि टीमों को घरेलू हालात में खेलने का फायदा नहीं मिलेगा, इसीलिए इस साल का आईपीएल सभी टीमों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. दरअसल, इस साल आईपीएल के सभी मैच दुबई, अभु धाबी और शारजाह में खेले जाने हैं, ऐसे में टीमों को अपनी मन मुताबिक पिचे नहीं मिलेंगी और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Insidesport की एक रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा की तरफ से रणजी खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा,"मुझे लगता है कि प्रत्येक स्थिति के अपने फायदे और नुकसान होते हैं. तटस्थ स्थलों पर खेलने से निश्चित तौर पर घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा नहीं मिलेगा इसलिए यह टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि आप एक तरह के विकेट पर निर्भर नहीं रह सकते." 29 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इस साल टीमों के पास अपनी सामर्थ्य के अनुसार पिचों को क्यूरेट करने की स्वतंत्रता नहीं होगी.

हर्षल पटेल ने आगे कहा,"हमने पहले यह देखा है कि अगर टीमों के पास अच्छे स्पिनर हैं तो वे स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल पिचें तैयार करते हैं ताकि वो स्पिन गेंदबाजों के सहारे जीत दर्ज कर सकते हैं. लेकिन जब आप तटस्थ स्थल पर खेलते हैं तो आपके पास यह फायदा नहीं होता. मुझे लगता है कि यह देखना काफी रोमांचक होगा कि टीमें इस चुनौती को किस तरह लेती हैं. मुझे लगता है कि इस तरह की पिचों पर किसी भी चीज से अधिक आपका कौशल अधिक मायने रखेगा."

IPL 2020: दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल के बीच चल रहा विवाद? मेंटोर डेविड हसी ने कही ये बात

First published: 14 September 2020, 23:33 IST
 
अगली कहानी