Home » आईपीएल » IPL 2020 in UAE confirmed Governing Council Chairman Brijesh Patel, BCCI Seeks Government Clearance
 

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने किया कंफर्म, यूएई में होगा आईपीएल का आयोजन, BCCI ने सरकार से मांगी परमिशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2020, 20:46 IST

IPL 2020 in UAE confirmed Governing Council Chairman Brijesh Patel: कोरोना वायरस के कारण अक्टूबर में प्रस्तावित टी20 विश्व कप के स्थगित होने के अगले ही आईपीएल को लेकर बड़ी खबर आई है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कंफर्म किया है कि इस साल यूएई में आईपीएल का आयोजन होगा और इसके लिए सरकार से अनुमति मांगी गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन के बृजेश पटेल ने कहा,"कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुआ IPL 2020 अब यूएई में आयोजित होगा. हमने सरकार की मंजूरी के लिए आवेदन भेजा है. इस मीटिंग में आगे की प्लानिंग पर चर्चा करेंगे."


एएनआई से बात करने से पहले बृजेश पटेल ने पीटीआई से कहा,"आईपीएल जीसी एक सप्ताह या 10 दिनों के भीतर बैठक कर हर तरह का निर्णय (अंतिम कार्यक्रम) लेगी. अब तक की योजना यही है कि 60 मैचों वाले पूर्ण आईपीएल का आयोजन हो. इस बात की संभावना अधिक है कि इसका आयोजन यूएई में होगा. मुश्किल सिर्फ इसके परिचालन को लेकर है. आप इसका आयोजन देश में करें या बाहर, इससे काई फर्क नहीं पड़ता."

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले 7-10 दिनों के अंदर आईपीएल का नया शेड्यूल जारी हो सकता है और गवर्निंग काउंसिल इसके लेकर चर्चा कर रही है. खबर है कि कुल 60 मैचों होंगे वो भी 44 दिनों के अंदर, ऐसे में दर्शकों को डबल डेकर मैच ज्यादा देखने को मिल सकते है.

बता दें, आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. इसके बाद से ही आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई काम कर रही थी. बीसीसीआई सितंबर और नवंबर के बीच ही आईपीएल का आयोजन चाहती थी, लेकिन इस दौरान एशिया कप और टी20 विश्व कप प्रस्तावित था. इसीलिए बीसीसीआई इस दोनों टूर्नामेंट के स्थगित होने तक कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं थी. वहीं जब दोनों टूर्नामेंट का आयोजन स्थगित किया गया तो बीसीसीआई ने निर्णय लेने में कोई देर नहीं लगाई.

ICC Men's T20 World Cup 2020 postponed: कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ टी20 विश्व कप, आईसीसी ने की घोषणा

First published: 21 July 2020, 20:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी