Home » आईपीएल » IPL 2020: IPL should ban you and AB de Villiers, KL Rahul jokes in fun interaction with Virat Kohli
 

IPL 2020: RCB के खिलाफ मुकाबले से पहले केएल राहुल की बड़ी मांग, आईपीएल से बैन हों विराट कोहली और डीविलियर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 14:12 IST

IPL 2020 का 31वां मुकाबला विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच खेला जाएगा. विराट कोहली (Virat Kohli) और डीविलियर्स (AB de Villiers) बेहतरीन फार्म में हैं और उन्होंने विपक्षी टीमों की नींद उड़ा रखी है. डीविलिर्स और कोहली का खौफ इतना अधिक है कि केएल राहुल (KL Rahul) ने इन दोनों बल्लेबाजों को बैन करने की मांग की है.

दरअसल, पूमा के एक कार्यक्रम के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम के एक वीडियो चैट में हिस्सा लिया. इस दौरान विराट कोहली ने जब केएल राहुल से सवाल पूछा कि अगर वह आईपीएल या टी20 क्रिकेट में कोई एक नियम बदलना चाहें तो वो क्या होगा?. इस सवाल के जवाब में राहुल ने मजाकिया अंदाज में कहा,"सबसे पहले, मुझे लगता है कि मैं आईपीएल से कहूंगा कि वह आपको और एबी डीविलियर्स को अगले साल के लिए बैन कर दे. एक बार आप रनों के एक खास मुकाम तक पहुंच जाएं उसके बाद, लोगों को कहना चाहिए, बस हो गया. एक बार आपने 5000 रन बना लिए, तो बहुत हैं. अब आप लोगों को अन्य खिलाड़ियों को काम करने देना चाहिए."


इस मजाकिया अंदाज के बाद केएल राहुल ने सुझाव देते हुए कहा कि अगर कोई बल्लेबाज 100 मीटर से अधिक का लंबा छक्का लगाता है तो ऐसे में बल्लेबाज को 6रन से अधिक मिलने चाहिए. इस पर राहुल पर तंज कसते हुए विराट कोहली ने कहा कि उन्हें अपने गेंदबाजों से इसको लेकर पहले राय ले लेनी चाहिए.

केएल राहुल ने भले ही यह बातें मजाक में कहीं हो लेकिन डीविलियर्स और विराट के बल्लेबाजी के आंकड़ें किसी भी टीम के विपक्षी गेंदबाज को डराने के लिए काफी हैं. डीविलियर्स ने आईपीएल में 161 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.55 की औसत और 152.62 की स्ट्राइक रेट से 4623 रकन बनाए है. बात अगर विराट कोहली की करें तो इस खिलाड़ी ने 184 मैचों में 38.55 की औसत और 131.41 की स्ट्राइक रेट से 5668 रन बनाए है. इन दोनों बल्लेबाजों ने बैंगलोर के लिए कई मैच जीताऊ पारियों खेली हैं.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने बनाया रिकॉर्ड, फेंकी आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद

First published: 15 October 2020, 14:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी