Home » आईपीएल » IPL 2020: Jos Buttler will miss Rajasthan Royals' tournament opener against Chennai Super Kings
 

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, शुरूआती मैच में नहीं खेल पाएगा यह धाकड़ बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2020, 21:55 IST

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आईपीएल 2020 (IPL 2020) का अपना पहला मुकाबला मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेलेगी और इस मुकाबले से पहले फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि टीम के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) सीजन का पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. बता दें, बटलर राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, ऐसे में यह राजस्थान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

दरअसल, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन का समय घटाकर 36 घंटे कर दिया था, क्योंकि दोनों टीमों के खिलाड़ी एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में आए थे और वो 17 सितंबर को एक विशेष विमान के जरिए यूएई पहुंचे थे. हालांकि, बटलर अपने परिवार के साथ यूएई पहुंचे और इसी कारण उनका क्वारंटाइन का समय 6 दिनों का होगा, ऐसे में वो सीजन का पहला मुकाबला मिस कर जाएंगे. वहीं खुद जोस बटलर ने रविवार को इसकी पुष्टी की है.


राजस्थान रॉयल्स के के पेज पर एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान बटलर ने कहा,"मैं दुर्भाग्य से राजस्थान के लिए पहला मैच मिस करने जा रहा हूं क्योंकि मैं क्वारंटाइन में रहूंगा और इसका कारण है कि मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं. यह एक अच्छी बात है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने मुझे अपने परिवार के साथ यहां रहने की मंजूरी दी है. लॉकडाउन में मैं अपने परिवार के साथ यहां हूं, यह मेरे किए काफी मददगार होगा."

बता दें, राजस्थान रॉयल्स अगर यह सीजन जीतना चाहती है तो इसके लिए जरूरी है कि जोस बटलर का बल्ला चले. जोस बटलर सलामी बल्लेबाज के साथ साथ विकेटकीपर भी भूमिका में भी नजर आ सकते हैं. जोस बटलर ने आईपीएल में 45 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 35.53 की शानदार औसत के साथ 1386 रन बनाए हैं. उन्होंने 9 अर्धशतक भी लगाए हैं.

IPL 2020: क्रिस गेल ने मैच से पहले भोजपुरी गाने पर किया डांस, देखें मजेदार वीडियो

First published: 20 September 2020, 21:52 IST
 
अगली कहानी