Home » आईपीएल » IPL 2020 Karnataka Government Write center asking to suspend IPL Matches From Bangalore
 

IPL 2020: विराट की टीम को लगा बड़ा झटका, कोरोना वायरस के कारण बेंगलुरू में नहीं होंगे आईपीएल के मुकाबले!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2020, 13:43 IST

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें संस्करण को शुरू होने में अब 20 दिनों से भी कम का समय बचा हुआ है. इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. लेकिन इस बार आईपीएल पर कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा मंडरा रहा है. कोरोना वायरस के कारण पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री ने कहा था कि इस बार महाराष्ट्र में आईपीएल के मैच रद्द हो सकते है वहीं अब खबर है कि कर्नाटक में भी आईपीएल के मुकाबले रद्द हो सकते है. ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को एक खत लिखा है जिसमें उन्होंने आईपीएल के मुकाबले कराने को लेकर असमर्थता जताई है.

कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर (K Sudhakar) के अनुसार सोमवार को एक व्यक्ति जो बीते दिनों ही यूएसए से वापस आया है वो वो कोरोनवायरस से संक्रमित पाया गया है. इस व्यक्ति की पहचान एक तकनीकी विशेषज्ञ के रूप में हुई है और बताया जा रहा है कि वो अभी तक कुल 2,666 लोगों के संपर्क में आया है. इस व्यक्ति को अभी बेंगलुरु के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजीज (RGICD) में रखा गया है जहां इसका ईलाज किया जा रहा है. वहीं एहतियात के तौर पर आने वाले कुछ समय के लिए बेंगलुरु की सभी आईटी कंपनियों और स्कूल में छुट्टी दे दी गई है.


वहीं अगर स्थानीय समाचार चैनल दिग्विजय 24/7 की रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए तो कर्नाटक सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस साल कोरोनोवायरस खतरे को देखते हुए आईपीएल को स्थगित करने या निलंबित करने का अनुरोध किया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कर्नाटक सरकार ने अपने यहां होने वाले सभी आईपीएल मुकाबलों की मेजबानी करने से इंकार कर दिया है. गौरतलब हो, बेंगलुरु विराट कोहली की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का घर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने घरेलू मैचों का आयोजन चिन्नास्वामी स्टेडियम में करती है. ऐसे में अगर कोरोनावायरस के कारण बेंगलुरू में मैच नहीं होते है तो यह विराट के फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा.

रणजी ट्राफी के फाइनल मुकाबले में मैच से ‘गायब’ हो गया अंपयार

First published: 11 March 2020, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी