Home » आईपीएल » IPL 2020 KKR vs KXIP: Andre Russell suffers knee injury while saving boundary
 

IPL 2020 KKR vs KXIP: कोलकाता को लगा बड़ा झटका, आंद्रे रसेल हुए चोटिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2020, 23:05 IST

IPL 2020 का 24वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और किंग्स इलवेन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से इस मैच में सबसे अधिक रन दिनेश कार्तिक ने बनाए. दिनेश कार्तिक ने 58 रनों की पारी खेली. कोलकाता ने मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को शुरूआत में ही केएल राहुल के रूप में एक झटका लग सकता था. हालांकि, उन्हें जीवन दान मिला और आंद्रे रसेल ने उनका कैच छोड़ दिया.

दरअसल, पंजाब की पारी का दूसरा ओवर फेंकने प्रसिद्ध कृष्णा आए थे. उनके ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल ने सामने की दिशा में शार्ट खेला. मिड ऑन पर खड़े आंद्रे रसेल इस कैच को पकड़ने के लिए उसके पीछे दौड़े. हालांकि, उन्होंने यह कैच छोड़ दिया. गेंद रसेल के हाथ से छिटकने के बाद बाउंड्री के लिए जा रही थी, जिसे रसेल ने रोकना चाहा. लेकिन इस दौरान वो खुद को चोटिल कर बैठे और उन्होंने अपना दायां पैर साइन बोर्ड से टकरा दिया. रसेल इसके बाद मैदान से बाहर चले गए और उन्होंने गेंदबाजी भी नहीं की. केएल राहुल ने रसेल से मिले जीवदान का पूरा फायदा उठाया और उन्होंने 58 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 74 रन बनाए.


वहीं मैच के बाद रसेल के बारे में दिनेश कार्तिक ने कहा,"जब भी रसेल चोटिल होते हैं, मेरा दिल हमेशा मेरे मुंह में रहता है क्योंकि वह हमारे लिए बहुत अहम खिलाड़ी हैं. हमें उसे देखने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वह ठीक है."

बात अगर मुकाबले की करें तो मैच में रसेल की कमी टीम को जरूर खली लेकिन टीम उनके बिना भी जीतने में सफल हुई. कोलकाता से मिले लक्ष्य के जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की शुरूआत अच्छी रही. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. लेकिन बाद में कोलकाता के गेंदबाजों ने टीम को एक के बाद एक चार झटके दिए. इन झटकों से टीम उबर नहीं पाई और वो दो रन से यह मुकाबला हार गई.

IPL 2020: CSK ने किया खराब प्रदर्शन तो धोनी की बेटी जीवा को मिलने लगी रेप की धमकी, इरफान पठान ने ट्वीट कर कही ये बात

First published: 10 October 2020, 19:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी