Home » आईपीएल » IPL 2020 KXIP vs KKR: Predicted Playing Eleven and Head to Head Stats
 

IPL 2020 KKR vs KXIP: क्रिस गेल बदलेंगे पंजाब की किस्मत? इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2020, 12:47 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 24वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि अब हर एक हार और जीत टूर्नामेंट में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश इस मुकाबले को जीतने की होगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रनों से हराया था. ऐसे में टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ होगा, क्योंकि टीम ने हारे हुए मुकाबले को अपने नाम किया था. कोलकाता के लिए अच्छी बात यह है कि अब उन्होंने अपने बैटिंग आर्डर को कुछ हद तक संतुलित कर लिया है, लेकिन मध्यक्रम अभी भी टीम के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छी लय में नजर आ रहे हैं जबकि बीते मुकाबले में राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी की थी. कोलकाता के गेंदबाजों ने अपना काम इस सीजन के सभी मुकाबलों में बखूबी किया है.


दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब है जो इस टूर्नामेंट में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के कगार पर है. अगर टीम प्लेऑफ के लिए क्लालिफाई करना चाहती है तो उसे यहां से हर मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. टीम के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान केएल राहुल रन बना रहे हैं. वहीं निकोलस पूरन भी विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने भी शुरूआती मैचों में शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन उनके अलावा टीम के बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा है. गेंदबाजी की बात करें तो रवि बिश्नोई के अलावा कोई भी गेंदबाज छाप छोड़ने में सफल नहीं हुआ है.

बात अगर आंकड़ों की करें तो दोनों टीमें 25 बार आईपीएल में एक दूसरे के आमने-सामने आई हैं. इस दौरान कोलकाता ने 17 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि पंजाब ने 8 मैच अपने नाम किए हैं. बीते साल आईपीएल में कोलकाता ने दोनों मुकाबलों में पंजाब को हराया था. खिलाड़ियों की बात करें तो कोलकाता के आंद्रे रसेल ने पंजाब के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पंजाब के खिलाफ 206 की स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं तो 14 विकेट भी लिए हैं. जबकि क्रिस गेल ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई है.

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग इलेवन: क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (C), निकोलस पूरन (wk), प्रभसिमरन सिंह / सरफराज खान, मनदीप सिंह, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप सिंह / एम अश्विन, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी.

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (C, wk), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

IPL 2020: CSK ने किया खराब प्रदर्शन तो धोनी की बेटी जीवा को मिलने लगी रेप की धमकी, इरफान पठान ने ट्वीट कर कही ये बात

First published: 10 October 2020, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी