Home » आईपीएल » IPL 2020 KKR vs RCB: Mohammad Siraj becomes first bowler to bowl two maiden overs in IPL match
 

IPL 2020 KKR vs RCB: मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, आईपीएल में यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2020, 21:11 IST

IPL 2020 का 39वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. कप्तान का यह फैसला गलत साबित हुआ. बैंगलोर के गेंदबाद मोहम्मद सिराज ने इस मैच में धमाकेदार गेंदबाजी की. मोहम्मद सिराज ने कोलकाता के खिलाफ मैच में लगातार 2 ओवर फेंककर इहितास रच दिया. आईपीएल के इतिहास में आजतक कोई भी गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर पाया है. आईपीएल में कोई भी गेंदबाज अपने चार ओवर के स्पैल में दो मेडन फेंकने में सफल नहीं हो पाया है.

मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता की टीम को बैकफुट पर ला दिया. मोहम्मद सिराज ने मैच के अपने पहले ओवर में राहुल त्रिपाठी को विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों कैच करवा पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने नितिश राणा को बोल्ड कर कोलकाता को मुश्किल में ला दिया. इसके बाद सिराज ने मैच के चौथे ओवर में टॉम बैंटन को पवेलियन की राह दिखाई. मोहम्मद सिराज ने अपने चार ओवर के स्पैल में तीन विकेट झटके और 8 रन दिए.


मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दम पर बैंगलोर ने कोलकाता को 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 84 रनों पर रोक दिया. कोलकाता के लिए इस मैच में सबसे अधिक रन इयोन मोर्गन ने बनाए है. मोर्गन ने 30 रनों की पारी खेली. कोलकाता के पांच बल्लेबाज इस मैच में दहाई का आंकड़ां भी पार नहीं कर पाए.

IPL 2020: मुश्किलों में फंसी चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण टीम का स्टार खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

First published: 21 October 2020, 21:00 IST
 
अगली कहानी