Home » आईपीएल » IPL 2020: KL Rahul New Captain of Kings XI Punjab
 

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल को बनाया कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 21:18 IST

कोलकाता में जारी खिलाड़ियों की नीलामी के बीच किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. पंजाब ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के हाथों में टीम की कमाल सौंपने का मन बनाया है. आईपीएल के बीत दो सीजन कर टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने पंजाब की अगुवाई की थी. हालांकि ट्रेडिंग विडों के दौरान पंजाब ने दिल्ली से अश्विन का ट्रेड किया था. ऐसे में पंजाब को किसी और के हाथों में टीम की कमान सौंपनी थी और उन्होंने राहुल पर भरोसा जताया है.

किंंग्स इलेवन पंजाब के को-ऑनर नेस वाडिया ने गुरूवार को जानकारी देते हुए बताया,'आने वाले सीजन के लिए हम केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाकर खुश हैं. वो पिछले साल काफी कुछ चीजों से गुजरे और मजबूती से वापसी की है.' नेस वाडिया ने आगे कहा,'उन्होंने अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी है. आप अगले सीजन में उनकी काबिलियत एक बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान के तौर पर भी देखेंगे. वो निर्विरोध टीम के कप्तान चुने गए हैं.'

केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने साल 2018 के आईपीएल में 11 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं इस साल पंजाब ने राहुल को 11 करोड़ की मोटी रकम में रिटेन किया है. अश्विन जब से दिल्ली में गए हैं तभी से केएल राहुल के कप्तान बनने की चर्चा थी.

साल 2013 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके है. दांए हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में अभी तक कुल 67 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 1977 रन बनाए हैं. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 1 शतक और 16 अर्धशतक भी आए है. इस दौरान केएल राहुल का औसत 42.06 का रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है.

IPL 2020 Auction: टी20 मुकाबलों में तीन शतक लगाने वाले कॉलिन मुनरो को नहीं मिला कोई खरीददार

First published: 19 December 2019, 21:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी