Home » आईपीएल » IPL 2020: Kolkata Knight Riders Playoff Fortune depends on MI vs SRH Match
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को दिया 'धोखा', अब मुंबई से होगी टीम को उम्मीदें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 23:19 IST

IPL 2020 का 55वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है और टीम अब पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. यह मुकाबला 5 नवंबर को खेला जाना है.

दूसरी तरफ यह मैच हारने के बाद बावजूद बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है. हालांकि, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जो मुकाबला होगा, उसके बाद ही पता चलेगा कि टीम अंक तालिका में तीसरे पायदान पर रहेगी या चौथे. वहीं इस मैच में कोलकाता के फैंस को दिल्ली से काफी उम्मीदें थी. लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों ने उन्हें धोखा दे दिया.


दरअसल, अगर दिल्ली कैपिटल्स, यह मुकाबला 17.3 ओवर से पहले जीत जाती और हैदराबाद लीग के आखिरी मुकाबले में मुंबई को हरा देती तो बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से रन रेट के आधार पर बाहर हो जाती और कोलकाता क्वालिफाई कर जाती. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने अपना काम कर दिया था. उन्होंने बैंगलोर को 152 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया था.

इसके बाद बल्लेबाजी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और अंजिक्य रहाणे की जोड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी की. एक समय लग रहा था कि दिल्ली 17.3 ओवर से पहले ही यह मैच गंवा देगी, लेकिन बैंगलोर के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और वो मैच को आखिरी ओवर तक लेकर आए.

बैंगलोर ने पहले शिखर धवन को चलता किया, उसके बाद क्रीज पर आए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं अंत में टीम ने रहाणे को भी आउट कर अपनी प्लेऑफ की राहें खुली रखी. हालांकि, इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने भी अच्छी कप्तानी की और उन्होंने अपने सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज चहल को मैच 17.3ओवर से आगे लेकर जानी की जिम्मेदारी दी, जिसे चहल ने अच्छी तरह से निभाया.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खून से लथपथ होने के बाद भी खेली थी निर्णायक पारी, अब बिना आखिरी मुकाबला खेले लिया संन्यास

First published: 2 November 2020, 23:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी