Home » आईपीएल » IPL 2020: KXIP captain KL Rahul is No.1 batsman in IPL 2020 at the moment- Gautam Gambhir
 

IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया, मौजूदा समय में कौन है आईपीएल का नंबर एक बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 22:39 IST

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने बीते गुरूवार को हुए आईपीएल 2020 के 6वें मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 97 रनों से करारी शिकस्त दी थी. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 206 रनों का स्कोर खड़ा किया. हालांकि, इस मैच में बैंगलोर ने 16 ओवर में पंजाब को 132 रन ही बनाने दिए थे. लेकिन इसके बाद केएल राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया. इस मैच में केएल राहुल ने अपना शतक भी पूरा किया था और उन्होंने मुकाबले में 69 गेदों में नाबाद 132 रनों की पारी खेली थी.

राहुल ने अपनी इस पारी के दम पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. केएल राहुल अपनी 132 रनों की पारी के दम पर आईपीएल में किसी कप्तान द्वारा बनाए गए सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड को अपने नाम करने में कामयाब हुए थे. इतना ही नहीं किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लीग में बनाया गया यह सर्वोच्च स्कोर भी है. केएल राहुल की बल्लेबाजी के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने कमला का प्रदर्शन किया और विस्फोटक बल्लेबाजों से सजी बैंगलोर की पूरी टीम को 17 ओवरों में 109 रनों पर ढेर कर दिया. केएल राहुल ने अपनी पारी के दौरान बैंगलोर के सभी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई थी और उनकी पारी के बाद क्रिकेट के कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की है.


वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज इयान बिशप ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के टी20 टाइमआउट शो में केएल राहुल की इस पारी की तारीफ करते हुए कहा,"राहुल ने जिस तरह से अपनी पूरी पारी में संतुलन को दिखाया, वह काबिल-ए-तारीफ है. उनके पहले 50 रनों तक मैं वहीं बैठा था. उसने जिस तरह से शुरुआत की और पारी को अंत तक लेकर गए वह बेहद सुंदर था. मेरे ख्याल से यह उसे कंप्लीट बल्लेबाज बनाता है."

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इयान बिशप की बात से सहमती जताते हुए केएल राहुल के लिए कहा,"मैं इयान बिशप की इस बात से सहमत हूं कि अभी के समय में राहुल आईपीएल का बेस्ट खिलाड़ी है."

बता दें, किंग्स इलेवन पंजाब अभी तक आईपीएल में एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. ऐसे में केएल राहुल की कोशिश होगी कि वो इस साल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करे. किंग्स इलेवन पंजाब को सीजन के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा और उसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए बैंगलोर को हराया. टीम 2 अंको के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है.

IPL 2020: अजीत अगरकर ने विराट कोहली की कप्तानी में गिनाई खामियां, दिया ये सुझाव

First published: 26 September 2020, 22:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी