Home » आईपीएल » IPL 2020 KXIP vs DC: Match tied Delhi beat Punjab in Super Over
 

IPL 2020 KXIP vs DC: दूसरे ही मुकाबले में खेला गया सुपर ओवर, दिल्ली ने पंजाब को हराया, देखें आखिरी ओवर का पूरा रोमांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 0:16 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा और मैच का नतीजा सुपर ओवर से आया. सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन बनाने में सफल हुई. दिल्ली से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब भी तीन गेंद रहते ही 157 रन बनाने में सफल हुई, लेकिन इसके बाद मामला काफी रोमांचक हो गया और पंजाब तीन गेंदों में एक रन बनाने में सफल नहीं हो पाई और मैच का नतीजा सुपर ओवर से आया.

सुपर ओवर का रोमांच


सुपर ओवर में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी की और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल और पूरन बल्लेबाजी करने आए थे. दिल्ली के लिए रबाडा ने सुपर ओवर में गेंद फेंकी. रबाडा की पहली गेंद पर राहुल ने दो रन जुटाए लेकिन इसकी अगली ही गेंद पर वो कैच आउट हुए. वहीं ओवर की तीसरी गेंद पर रबाडा ने पूरन को बोल्ड किया. ऐसे में दिल्ली को जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी. दिल्ली के लिए अय्यर और पंत बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने आसानी ने यह मुकाबला अपने नाम किया.

 

आखिरी ओवर का रोमांच

किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी. दिल्ली के लिए आखिरी ओवर स्‍टोइनिस फेंकने आए थे. मयंक अग्रवाल ने उनकी पहली ही गेंद पर छक्क जड़ अपने इरादे साफ कर दिए थे. इसके बाद अगले ओवर में उन्होंने 2 रन लिए और ओवर की तीसरी गेंद पर एक चौका जड़ा. पंजाब को आखिरी तीन गेंदों में एक रन की जरूरत थी. स्‍टोइनिस ने चौथी ओवर शार्ट बॉल फेंकी और इस पर कोई रन नहीं बना. वहीं इसके अगले ही गेंद पर मयंक अग्रवाल आउट हुए. पंजाब को आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन चाहिए था, लेकिन स्‍टोइनिस ने आखिरी गेंद पर जॉर्डन को पवेलियन की राह दिखाई और मुकाबला टाई हुआ और सुपर ओवर में गया.

 

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी

दिल्ली कैपिटल्स से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरूआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 20 रन जोड़े. हालांकि, केएल राहुल 21 रन बनाकर आउट हुए. वहीं राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए करूण नायर को अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई. अश्विन ने अपने इसी ओवर में निकोलस पूरन को शून्य के स्कोर पर आउट किया. इसके बाद अगले ही ओवर में रबाडा ने मैक्सवेल को बड़ा विकेट झटक, पंजाब को मुश्किल में ला दिया. लेकिन दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने एक छोट संभाले रखा और टीम को जीत की ओर लेकर गए, लेकिन जीत नहीं दिला पाए. मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली.


दिल्ली कैपिटल्स की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत काफी अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर जब 6 रन था, तब टीम ने शिखर धवन के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. शिखर धवन रन आउट हुए. इसके बाद पृथ्वी शॉ भी 5 रन बनाकर आउट हुए. 13 रन के स्कोर पर दिल्ली कैपिटल्स को हेटमायर के रूप में तीसरा झटका लगा. हालांकि, इसके बाद श्रेयर अय्यर और ऋषभ पंत ने टीम की पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 73 रनों की पारी खेली.

हालांकि, इसके बाद टीम को पहले ऋषभ पंत के रूप में झटका लगा. ऋषभ पंत 31 रन बनाकर आउट हुए. पंत के आउट होते ही अय्यर भी चलते बने. अय्यर 39 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर मुश्किल में आ गई. लेकिन मार्कस स्‍टोइनिस ने अंत में आकर पूरा खेल ही बदल दिया. मार्कस स्‍टोइनिस ने 21 गेंदों पर 53 रन बनाए. मार्कस स्‍टोइनिस की पारी के दम पर टीम निर्धारित 20 ओवर में 157 रन बनाने में सफल हुई.

संजय मांजरेकर ने फिर दिया विवादित बयान, पियूष चावला और अंबाती रायडू को बताया 'Low Profile', मचा बवाल

First published: 21 September 2020, 0:00 IST
 
अगली कहानी