Home » आईपीएल » IPL 2020 KXIP vs MI: Both Team Playing Eleven and Head to Head Stats
 

IPL 2020 KXIP vs MI: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें, मैच से पहले देखें आंकड़ें

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2020, 23:05 IST

IPL 2020 13वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाना है. यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों को अपने आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, ऐस में दोनों ही जीत दर्ज करना चाहेंगे.

मुंबई इंडियंस को पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मुकाबले में टीम ने कोलकाता को हराया था. लेकिन बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में टीम को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा.


बात अगर किंग्स इलेवन पंजाब की करें तो उसकी भी स्थिति कुछ-कुछ मुंबई इंडियंस जैसी ही है. टीम को पहले मुकाबले में सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मुकाबले में टीम ने शानदार वापसी की थी और बैंगलोर को 97 रनों से हराया था. लेकिन राजस्थान के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था वो भी 200 से अधिक रन बनाने के बाद.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान केएल राहुल और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल फार्म में दिख रहे हैं और दोनों ही एक-एक शतक और एक-एक अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं मुंबई के कप्तान अभी तक रंग में नहीं दिखे हैं. हालांकि, उसके लिए अच्छी बात यह है कि पोलार्ड और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक अच्छी फार्म में नजर आ रहे है.

आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अभी तक 24 मुकाबले हुए हैं जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि मुंबई इंडियंस ने 13 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. बात अगर बीते पांच मुकाबलों की करें तो तीन मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की है जबकि दो मुकाबलों में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की है. आखिरी बार जब दोनों टीमें एक दूसरे के आमने- सामने थी तब बाजी किंग्स इलेवन पंजाब ने मारी थी और सात रनों से जीत दर्ज की थी. आंकड़ों के हिसाब से देखें तो दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, करुण नायर, जिमी नीशम, सरफराज खान, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कोटरेल, रवि बिश्नोई.

IPL 2020 RR vs KKR: राबिन उथप्पा ने तोड़ा आईसीसी का बड़ा नियम, मैच के दौरान गेंद पर लगाई लार, देखें वीडियो

First published: 30 September 2020, 22:57 IST
 
अगली कहानी