Home » आईपीएल » IPL 2020 KXP vs RCB: Both Team Predicted Playing Eleven
 

IPL 2020: RCB के खिलाफ 'करो या मरो' मुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है KXIP, गेल की वापसी तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 9:32 IST

IPL 2020 का 31वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सीजन में अभी तक सात मुकाबले खेले हैं और मात्र एक में उसे जीत मिली है, ऐसे में प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए जरूरी है कि वो आज के मुकाबले में बैंगलोर को हराए. दूसरी तरफ बैंगलोर है, जो आज के मुकाबले में पंजाब से पिछली हार बा बदला लेना चाहेगी. इस सीजन में जब दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने आई थीं, तब पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के करारी शिकस्त दी थी.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छी बात यह है कि क्रिस गेल पेट के संक्रमण से सही होकर वापस आ गए हैं और पूरी तरह से फिट है. पंजाब के फैंस के लिए जारी अपने वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि उनकी टीम अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है.


क्रिस गेल के आने से ग्लेन मैक्सवेल को टीम से बाहर होना पड़ सकता है. ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन अभी तक अपनी लय हासिल नहीं कर पाए हैं. दूसरी तरफ कप्तान दिनेश कार्तिक या फिर मयंक अग्रवाल के बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. आईपीएल 2020 के बीते दूसरे हिस्से में देखा गया है कि शारजाह में होने वाले मुकाबलों में छक्कों की संख्या में कमी आई है और गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही है. ऐसे में टीम में मुरुगन अश्विन की वापसी हो सकती है.

बात अगर बैंगलोर की करें तो उसके लिए यह सीजन अभी तक काफी अच्छा रहा है. शारजाह में कोलकाता केखिलाफ मुकाबले में टीम सात गेंदबाजों के साथ उतरी थी, दो टीम के लिए अच्छा रहा. टीम ने कोलकाता को 82 रनों से मुकाबला हराया था. बैंगलोर पंजाब के खिलाफ भी उसे प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है और उसमें बदलाव की कोई संभावना नहीं है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (C), एबी डिविलियर्स (WK), शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग इलेवन: क्रिस गेल, केएल राहुल (C), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (WK), ग्लेन मैक्सवेल / जेम्स नीशम, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन / के गौतम, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल में रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ये बड़ा करानाम करने वाले पहले खिलाड़ी

First published: 15 October 2020, 9:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी