Home » आईपीएल » IPL 2020 Match 30th DC vs RR: Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Predicted Playing Eleven for both team
 

IPL 2020: दिल्ली से पिछली हार का बदला लेना चाहेगी राजस्थान, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2020, 17:23 IST

IPL 2020 का 30वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स को जहां उसके आखिरी मुकाबले में जीत मिली है तो वहीं दिल्ली को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है. टीम ने सात मैच खेले हैं और उसके 5 जीत के साथ 10 अंक है. दूसरी तरफ राजस्थान है जिसके सात मुकाबलों में तीन जीत के साथ 6 अंक है. जहां दिल्ली अंक तालिका में दूसरे पायदान पर हैं वहीं राजस्थान सातवें पायदान पर है. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वो इस मैच में दो महत्वपूर्ण अंक अर्जित करें.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किल यह है कि उसके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हैं. पंत के चोटिल होने के कारण टीम ने एलेक्स कैरी को मौका दिया और मजबूरी में उसे हेटमायर को भी बाहर करना पड़ा. पंत अभी चोटिल हैं, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स जिस प्लेइंग इलेवन के साथ मुंबई के खिलाफ उतरी थी, उसमें कोई बदलाव करेगी, इसकी संभावना तो नहीं लगती.


दूसरी तरफ राजस्थान हैं जिसने बेन स्टोक्स को बीते मुकाबले में ओपनिंग के लिए भेजा था. राजस्थान की टीम में भी किसी तरह का कोई बदलाव होगा, इसकी संभावना काफी है. लेकिन जयसवाल टीम में अपनी जगह बना सकते हैं और उथप्पा को बाहर बैठना पड़ सकता है. इतना ही नहीं खिलाड़ियों की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवव: बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा/ यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नोर्त्जे.

IPL 2020: इमरान ताहिर को कब मिलेगी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में जगह, सीएसके के सीईओ ने दी जानकारी

First published: 14 October 2020, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी