Home » आईपीएल » IPL 2020 Match 39th KKR vs RCB Predicted Playing XI
 

IPL 2020 KKR vs RCB: आंद्रे रसेल की फिटनेस कोलकाता की सबसे बड़ी चिंता, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2020, 14:14 IST

दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने और इयोन मोर्गन को कप्तानी देने के बाद भी कोलकाता (Kolkata Knight Riders) के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखा है. हालांकि, केकेआर ने अपने पिछले मैच में डेविड वार्नर की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद को 163 रनों के स्कोर पर रोक दिया था, जिससे मैच सुपर ओवर में चला गया जहां उन्होंने आसानी से जीत हासिल की.

केकेआर को सुपर ओवर में जीत का श्रेय लॉकी फर्ग्यूसन को जाता है, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की और हैदराबाद को सिर्फ दो रनों पर ही रोक दिया. ऐसे में जब आईपीएल 2020 के 39वें मुकाबले में कोलकाता का सामना विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा तो सबकी नजरें एक बार फिर लॉकी फर्ग्यूसन पर ही होंगी.


विराट कोहली की अगुवाई में बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक बाकी सीजन की तुलना में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए चार अंकों की जरूरत है. बैंगलोर ने अपने पिछले मुकाबले में रॉजस्थान रॉयल्स को हराया था. टीम के लिए एक बार फिर एबी डिविलियर्स ने महत्वपूर्ण पारी खेली थी, जिसके दम पर टीम ने आसानी से मैच अपने नाम किया था.

बैंगलोर के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और एरोन फिंच के साथ साथ कप्तान विराट कोहली भी रन बना रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में चहल, नवदीप सैनी और उडाना के आने के टीम को एक नई धार मिली है.

आईपीएल का 39वां मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा, उसमें बैंगलोर की कोशिश होगी कि वो जीत दर्ज कर दो अंक हासिल करें और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचे. वहीं इस मुकाबले को जीतकर कोलकाता मुकाबला जीत कर बैंगलोर को उसकी मौजूदा पोजिशन से हटाना चाहेगी.

कोलकाता की चिंता आंद्रे रसल की चोट होगी, अगर खिलाड़ी को गंभीर चोट नहीं लगी है तो वो एक बार फिर मैदान पर नजर आ सकता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (wk), पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (C), एबी डीविलियर्स (WK), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

IPL 2020: शिखर धवन ने पंजाब के खिलाफ ठोका शतक, रचा इतिहास, ये करानामा करने वाले पहले खिलाड़ी

First published: 21 October 2020, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी