Home » आईपीएल » IPL 2020 Match 55th Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Match Preview and Predicted Playing Eleven
 

IPL 2020: दिल्ली और बैंगलोर के बीच होगा कांटे का मुकाबला! अगर मिली हार तो टीम प्लेऑफ की रेस से हो सकती है बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 15:20 IST

IPL 2020 का 55वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Bangalore) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों की कोशिस होगी कि वो इस मैच में जीत दर्ज कर अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंचे.

सोमवार को होने वाले मैच में जो टीम जीत दर्ज करेगी, वो इस सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. इस मैच में जो टीम हारेगी, उस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा होगा.


मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा और उस मैच का परिणाम तय करेगा कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली बाकी दो टीमें कौन सी है. ऐसे में यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है.

हालांकि, आज के मैच में जो टीम हारेगी, अगर टीम कम मार्जिन से हारती है तो उसे दुआ करनी होगी कि हैदराबाद जीत दर्ज करे तो भी उसका रन रेट, उससे बेहतर हो.

विराट कोहली की बैंगलोर को उसके पिछले तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम के हौसते पस्त होंगे. टीम के लिए मुश्किल यह है कि उसका मीडिल आर्डर कुछ खास कमान नहीं दिखा पा रहा है. देवदत्त पडिक्क, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के आउट होने के बाद मानो जैसे बल्लेबाजों का अकाल पड़ जाता है और कोई दूसरा खिलाड़ी बडे शार्ट नहीं लगा पा रहा है. बैंगलोर के लिए अच्छी बात यह है कि इस सीजन उसने अबू धाबी में तीन मैच खेले हैं और उसमें से दो में उसे जीत मिली है.

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स हैं, जिसने शुरूआत काफी अच्छी टीम की थी. टीम एक के बाद एक मैच जीतते जा रही थी, लेकिन सीजन के दूसरे हिस्से में आकर टीम की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई. टीम को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

देखने वाली बात होगी कि क्या टीम बैंगलोर के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में भी बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव करती है या नहीं. दिल्ली कैपिटल्स को बीते मुकाबलों में मिली हार का कारण उसका टीम कॉम्बिनेशन है, क्योंकि वो सही साबित नहीं हो पा रहा है.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटमेयर, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, प्रवीण दुबे / एक्सर पटेल, आर अश्विन, एनरिच नॉर्टजे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, गुरकीरत सिंह / शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना / मोइन अली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी

IPL 2020 से पहले कोरोना वायरस से हुआ संक्रमित, अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड

First published: 2 November 2020, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी