Home » आईपीएल » IPL 2020 MI vs KKR: Rohit Sharma becomes highest run scorer against any team in IPL
 

IPL 2020 MI vs KKR: रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ 80 रनों की पारी, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2020, 22:32 IST

IPL 2020 का पांचवा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 195 रन बनाए हैं और कोलकाता को 196 रनों का लक्ष्य दिया है. मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में रोहित शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाए. रोहित शर्मा ने 54 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और 8 छक्के आए. वहीं अपनी इस पारी के साथ रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है.

रोहित शर्मा आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. कोलकाता के खिलाफ अपनी 80 रनों की पारी के दम पर रोहित शर्मा ने यह मुकाम हासिल किया है. इस पारी के दम पर रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ 904 रन बनाने में सफल हो चुके हैं. इस मामले में उन्होंने डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा है, जो इस लिस्ट में टॉप पर थे. डेविड वार्नर ने केकेआर के खिलाफ 829 रन बनाए है.


वहीं रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 825 रन बनाए है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 818 रन बनाकर डेवि़ड वार्नर लिस्ट में चौथे पायदान पर है जबकि सुरेश रैना मुंबई इंडियंस के खिलाफ 818 रन बनाकर लिस्ट में पांचवें पायदान पर है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की करें तो रोहित शर्मा अब सुरेश रैना से 51 रन पीछे है. सुरेश रैना ने कोलकाता के खिलाफ 915 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा अब इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए है.

इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 6 छक्के लगाए जिसके दम पर वो आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं. रोहित शर्मा आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के बाद 200 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए है.

IPL 2020 KKR vs MI: किरोन पोलार्ड ने मैदान पर कदम रखते ही हासिल किया खास मुकाम, इस खास क्लब में हुए शामिल

First published: 23 September 2020, 22:30 IST
 
अगली कहानी