Home » आईपीएल » IPL 2020: MS Dhoni fists ball with bare hands, then dives to take spectacular catch
 

IPL 2020: धोनी ने विकेट के पीछे पकड़ा शानदार कैच, जिसने भी देखा हो गया हैरान, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2020, 12:19 IST

IPL 2020 के 21वें  मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने विकेट के पीछे कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) को आउट करने के लिए इतना शानदार कैच पकड़ा कि किसी को यकीन ही नहीं हुआ.

कोलकाता की पारी के आखिरी ओवर में ब्रावो ने शिवम मावी को एक फूल लेंथ गेंद फेंकी, मावी ने इस पर बड़ा शॉर्ट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछ चली गई.


विकेट के पीछे खड़े धोनी, जिन्होंने थ्रो फेंकने के लिए एक हाथ से दस्ताने को निकाल दिया था, उन्होंने हवा में छलांग लगाई लगाई और अपने दाहिने हाथ से गेंद को पकड़ना चाहा, लेकिन गेंद उनके हाथ से छिटक गई. इसके बाद धोनी ने हवा में डाइव लगाते हुए अपना यह कैच पूरा किया.

कोलकाता की पारी के दौरान धोनी ने विकेट के पीछे कुल चार कैच पकड़े और इसी के साथ ही वो आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सर्वाधिक कैच लेने के मामले में दिनेश कार्तिक से आगे निकल गए थे. हालांकि, कार्तिक ने चेन्नई की पारी के दौरान फाफ का कैच लपका और वो धोनी के साथ पहले स्थान पर संयुक्त रूप से आ गए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में जहां 196 मैचों में 104 कैच लपके हैं तो विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने 187 मैचों में 104 कैच पकड़े हैं.

बात अगर मैच की करें तो राहुल त्रिपाठी की 81 रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाने में ही सफल हो पाई.

मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगी, लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और चेन्नई को 10 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम किया.

IPL 2020: अजिंक्य रहाणे को 'Mid-season Transfers' के तहत दूसरी टीम को देगी दिल्ली कैपिटल्स? अधिकारी ने दिया ये बयान

 

First published: 8 October 2020, 12:00 IST
 
अगली कहानी