Home » आईपीएल » IPL 2020: MS Dhoni Ruled out Retirement from IPL
 

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आखिरी मैच खेल रहे हैं धोनी? टॉस के दौरान दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2020, 17:15 IST

IPL 2020 का 53वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और किंग्स इलेनन पंजाब (kings XI Punjab) के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स अपना आखिरी मुकाबला खेल रही है.

धोनी की अगुवाई में तीन बार की चैंपियन चेन्नई इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. ऐसे में चेन्नई के लिए यह मुकाबला काफी खास है.

दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब है, जिसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए होगी, क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. ऐसे में उसके लिए भी यह मैच काफी महत्वपूर्ण है.

वहीं इस मैच से पहले इस तरह की चर्चा थी कि धोनी इस मैच के बाद आईपीएल से संन्यास ले लेंगे और इसीलिए टॉस के दौरान उनसे इसको लेकर सवाल पूछा गया. 

किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में टॉस के दौरान कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने धोनी से पूछा कि क्या KXIP के खिलाफ मैच CSK के लिए उनका आखिरी होगा. इस सवाल के जवाब में धोनी ने कहा,"निश्चित रूप से नहीं."

दरअसल, धोनी बीते कुछ मुकाबलों से अपने हर मैच के बाद खिलाड़ियों को जर्सी दे रहे हैं. इतना ही नहीं धोनी की अगुवाई में चेन्नई का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है, ऐसे में इस मैच से पहले धोनी की संन्यास की अटकलें थी.


हालांकि, धोनी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ पहले ही यह बात साफ कर चुके थे कि धोनी अगले साल भी चेन्नई की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने पहले ही साफ कर दिया था कि एक सीजन खराब जाने का मतलब यह नहीं होता कि सब कुछ बदलना होगा. निश्चित तौर पर धोनी अगले साल भी चेन्नई की कमान संभालेंगे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा को क्यों नहीं मिली जगह, रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

First published: 1 November 2020, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी