Home » आईपीएल » IPL 2020: Mumbai Indians beats Delhi Capitals by 9 Wickets
 

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हराया, बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने ढाया कहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2020, 23:35 IST

IPL 2020 का 51वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हरा दिया. इस मैच में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की गेंदबाजी की और सितारों से सजी दिल्ली कैपिटल्स को 110 रनों के स्कोर पर आसानी से रोक दिया. दोनों गेंदबाजों ने तीन तीन विकेट अपने नाम किए.

मुंबई इंडियंस की पारी


दिल्ली कैपिटल्स के मिले 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को क्विंटन डी कॉक और ईशान किशन को जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई. क्विंटन डी कॉक 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने इशान किशन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. ईशान किशन ने 47 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8चौके और 3 छक्के लगाए. ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच दिया गया.

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही. टीम को एक रन के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में बड़ा झटका लगा. इसके बाद बल्लेबाजी को आए श्रेयर अय्यर. वो पृथ्वी शॉ के साथ टीम की पारी को संभालते उससे पहले ही पृथ्वी को बोल्ट ने विकेट के पीछे डी कॉक के हाथों कैच करवा पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयर अय्यर को राहुल चाहर ने डी कॉक के हाथों स्टंप करवा पवेलियन की राह दिखाई. इस मैच में दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टीक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया. दिल्ली के लिए इस मैच में सबसे अधिक रन अय्यर ने बनाए. अय्यर ने 25 रनों की पारी खेली.

वहीं इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस के 18 अंक हो गए हैं और इसका मतलब है कि यह टीम लीग के मुकाबले खत्म होने के बाद अंक तालिका में पहले या दूसरे पायदान पर ही रहेगी. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स है, जिसे प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के अपने आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करनी ही होगी. हालांकि, दिल्ली के 14 अंक जरूर हैं. लेकिन अगर टीम को अपने आखिकी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा तो दिल्ली का भाग्य दूसरी टीमों के मैचों के परिणामों पर भी निर्भर करेगा.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही मुंबई इंडियंस रच देगी इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाली पहली टीम

First published: 31 October 2020, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी