Home » आईपीएल » IPL 2020: Mumbai Indians captain Rohit Sharma set to join MS Dhoni in elite list
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही इतिहास रच देंगे रोहित शर्मा, हासिल करेंगे ये खास मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 22:35 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के पहले क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है. इतना ही नहीं इस सीजन में मुंबई ने लीग के दोनों मुकाबलों में दिल्ली को हराया है. ऐसे में मुंबई के पास दिल्ली के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल होगी. वहीं इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इतिहास रच देंगे.

दरअसल, रोहित शर्मा आईपीएल में 199 मुकाबले खेल चुके हैं और वो दिल्ली के खिलाफ मैदान पर जब उतरेंगे तो उनके आईपीएल करियर का यह 200वां मुकाबला होगा. रोहित शर्मा आईपीएल में 200 मुकाबले खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही यह कारनामा कर पाए हैं.


बताते चलें कि रोहित शर्मा इस सीजन में लीग में हैमस्ट्रिंग की समस्‍या के चलते चार मैच नहीं खेल पाए थे, अगर वो इन मैचों में खेलते तो यह कारनामा वो पहली ही कर लेते. इतना ही नहीं रोहित शर्मा इसी सीजन में आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाते. रोहित शर्मा ने आईपीएल में मात्र 6 मुकाबले ही मिस किए हैं.

रोहित शर्मा आईपीएल में 199 मैचों में 31.09 की औसत से 5162 रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक शतक और 38अर्धशतक भी लगाए हैं. रोहित आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवे पायदान पर हैं. रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक है और वो अपनी टीम को चार बार चैंपियन भी बनवा चुके हैं.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार चैंपियन बना सकते हैं ये चार खिलाड़ी, अगर चले तो टीम बनेगी चैंपियन

First published: 9 November 2020, 22:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी