Home » आईपीएल » IPL 2020: Mumbai Indians have specific ideas how to out KL Rahul- MI Bowling Coach Shane Bond
 

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के कोच शेन बॉन्ड ने बताया, केएल राहुल के बल्ले को खामोश रखने के लिए खास प्लान बना रही टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2020, 20:20 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ सुपर ओवर में हारने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) गुरूवार को अपना अगला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी समस्या केएल राहुल (KL Rahul) का तोड़ निकालना होगा. केएल राहुल शानदार फार्म में चल रहे हैं और वो इस सीजन में पहले ही एक शतक और अर्धशतक लगा चुके हैं. केएल राहुल के पास मौजूदा समय में औरेंज कैप है, ऐसे में मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी चुनौती उन्हें जल्द से जल्द आउट करने की होगी.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही अपने गेंदबाजों के साथ मीटिंग की थी और उन्होंने एक योजना बनाई है ताकि खेल में राहुल का विकेट जल्दी मिल सके.


न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,"लोकेश राहुल ने पिछले कुछ मैचों में हमारे खिलाफ रन बनाए हैं और वह शानदार खिलाड़ी हैं. हम दोपहर को गेंदबाजों की बैठक कर रहे हैं, जिसमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए अच्छा खेल रहे खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी योजना पर बात करेंगे. लोकेश राहुल बेहतरीन खिलाड़ी है जो मैदान के चारों तरफ रन बनाता है."

शेन बॉन्ड ने आगे कहा,"हम यह भी जानते हैं कि वह (राहुल) आमतौर पर बीच के ओवरों में समय लेता है, इसलिए यह शायद उस पर और उसके साथ खेलने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का अच्छा मौका हो सकता है. हम उसे ऐसे क्षेत्र में रन नहीं बनाने देंगे जिसमें वह काफी मजबूत है. वह एक्स्ट्रा कवर पर काफी रन जुटाता है और फाइन लेग पर भी. हम उसे आउट करने की विशेष योजना बनाएंगे."

शेन बॉन्ड ने कहा कि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी काफी मजबूत है और वो पंजाब की बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं. मुंबई के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा,"हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी इकाई है, हमें सिर्फ उन पर दबाव बनाना होगा. लेकिन ध्यान रखना होगा कि उनके दो मुख्य बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है." बॉन्ड ने कहा,"अगर हम कुछ दबाव बना दें और इन खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर दें तथा मध्यक्रम में शुरू में ही थोड़ा और दबाव बना दें तो हम उन्हें ज्यादा रन बनाने से रोक सकते हैं."

IPL 2020: कगिसो रबाडा ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

First published: 30 September 2020, 20:10 IST
 
अगली कहानी