Home » आईपीएल » IPL 2020, National Camp Likely to be Held In the UAE: Report
 

IPL 2020 को लेकर आई बड़ी खबर, यूएई में हो सकता है नेशनल कैंप का आयोजन- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2020, 15:28 IST

IPL 2020 National Camp in UAE: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) से पहले दुबई में अनुबंधित भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के खिलाड़ियों के लिए एक शिविर आयोजित करने के बारे में कथित तौर पर विचार कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, अगर मुंबई में कोरोना वायरस के असर कम नहीं होता है तो बीसीसीआई विदेश में टूर्नामेंट का आयोजन करेगी और यूएई इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर है. बीसीसीआई ने क्रिकेट की बहाली के लिए अभी तक एसओपी जारी नहीं की है और माना जा रहा है कि 17 जुलाई के बाद इस बाबत चीजें स्पष्ट होंगी.


द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में एक अधिकारी ने बताया,"अगर मुंबई में स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार नहीं होता है, तो यूएई में आईपीएल का आयोजन होगा. एक बार आईपीएल का आयोजन स्थल त हो जाए, फिर चीजों तेजी से बदलेंगी." 

हालांकि, इस मामले में चीजे 17 जुलाई को होने वाली बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद ही साफ हो पाएंगी. अगर इस साल अक्टूबर में होने वाला आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होता है तो, उस स्थिति में बीसीसीआई सितंबर-नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन पर विचार कर रही है.

अगर बीसीसीआई आईपीएल 2020 का आयोजन करती भी है तो ऐसी स्थिति में उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस हासिल करने में 2-3 सप्ताह का समय लग सकता है, और सितंबर में आईपीएल का आयोजन होता है तो खिलाड़ियों के लिए उससे पहले ही कैंप का आयोजन होगा.

दूसरी तरफ कोरोना वायरस के असर के कारण कई देशों ने अपने यहां पर यात्राएं संबंधी बैन लगा रखा है, ऐसे में यूएई में आईपीएल का आयोजन बीसीसीआई के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. बता दें, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही साफ कर चुके हैं कि बोर्ड की पहली प्राथमिकता है कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो.

धोनी के साथ एक ही रूम में जमीन पर सोए हैं गौतम गंभीर, बताया अनसुना किस्सा

First published: 15 July 2020, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी