Home » आईपीएल » IPL 2020: No Clarity on England, Australia Players' Availability for Openers, Says KXIP CEO
 

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब को बड़ा झटका, शुरूआती मैच से बाहर रह सकते हैं मैक्सवेल, जानिए क्या है कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 19:50 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरूआत इस साल 19 सितंबर से यूएई (UAE) में होने वाली हैं. टूर्नामेंट के शुरू होने में अब 5 दिन से कम का समय बचा हुआ है, लेकिन अभी तक इस बात को लेकर स्थिति साफ नहीं है कि क्या शुरूआती मैचों में इंग्लैंड  (England Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाड़ी शामिल हो पाएंगे या नहीं.

दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तीन वनडे मैचों की सीरीज (England vs Australia ODI Series) खेली जा रही है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा. अगर खिलाड़ी बुधवार के बाद यूएई रवाना होते हैं और नियमों के अनुसार, जैव-सुरक्षित वातावरण में क्वारंटाइन रहते हैं, तो ऐसे में वो शुरूआती मैचों में नजर नहीं आएंगे.


हालांकि, बीते दिनों ही कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मालिक वेंकी मैसूर ने कहा था कि खिलाड़ियों के क्वारंटाइन की जरूरत नहीं होगी क्योंकि वो एक जैव-सुरक्षित वातावरण से दूसरे जैव-सुरक्षित वातावरण में आ रहे हैं. हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सीईओ सतीश मेनन ने कहा है कि अभी भी इसको लेकर कोई स्पष्टता नहीं है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, सतीश मेनन ने कहा," इस पर अभी तक किसी को कोई स्पष्टता नहीं है. बीसीसीआई को अभी भी स्थिति साफ करनी है कि क्या खिलाड़ियों को क्वारंटाइन के नियमों में ढील मिलेगी क्योंकि वो एक जैव-सुरक्षित वातावरण से दूसरे जैव-सुरक्षित वातावरण में आ रहे हैं. हमारे पास अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है."

किंग्स इलेवन पंजाब का पहला मैच 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन टीम के साथ पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे इसको लेकर अभी कुछ कंफर्म नहीं है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब आज तक कोई खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन इस साल फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि वो जीत जरूर दर्ज करेंगे.

सीईओ ने कहा,"हम इस साल खिताब जीतने के लिए आशान्वित हैं. यह ऐसा प्रारूप है जहां किसी भी दिन कुछ भी हो सकता है, इसलिए हमें यह देखना होगा कि यह कैसे होता है."

IPL 2020: रोहित शर्मा समेत मुंबई इंडियंस की पूरी टीम का हुआ कोरोना टेस्ट, देखें वीडियो

First published: 14 September 2020, 18:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी