Home » आईपीएल » IPL 2020 Qualifier 1 Delhi Capitals vs Mumbai Indians Preview and Predicted Playing Eleven
 

IPL 2020 Qualifier 1st: मुंबई और दिल्ली के बीच होगी जांग फाइनल में पहुंचने की जंग, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2020, 21:36 IST

IPL 2020 का पहला क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच गुरूवार को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच में जो टीम जीतेगी वो सीधा फाइनल पहुंच जाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी.

दिल्ली कैपिटल्स एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन इस साल दिल्ली को आईपीएल के खिताब का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. दिल्ली ने इस साल लीग के मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था. सीजन के पहले हॉफ में दिल्ली अंक तालिका में टॉप पर थी. लेकिन सीजन के दूसरे हॉफ में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा.


टीम एक के बाद एक चार मुकाबले हारी. लेकिन आखिरी मुकाबले में उसने बैंगलोर को हराकर अंक तालिका में दूसरे पायदान पर जगह बनाई. दिल्ली को बड़े मुकाबले का अनुभन नहीं है. वहीं उसके ऊपर पहली बार चैंपियन बनने का दवाब जरूर होगा. हालांकि, टीम के पास रहाणे और धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया के लिए खेलते हैं और उन्हें ऐसे मैच का अच्छा अनुभव भी है.

बात अगर मुंबई इंडियंस की करें तो टीम ने इस सीजन में किसी भी दूसरी टीम के मुकाबले सबसे अधिक मुकाबले जीते हैं और टीम लीग के समाप्त होने के बाद अंक तालिका में पहले पायदान पर है. मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि कप्तान रोहित शर्मा चोट से उबर चुके हैं और वो दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में भी नजर आ सकते हैं. इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा यह है कि पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जो टीम के लिए अच्छा है.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स/शिमरन हेटमायर/कीमो पॉल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक , सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन/नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह.

India Tour Australia 2020: रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह तो BCCI और रवि शास्त्री पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कही ये बात

First published: 4 November 2020, 17:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी