Home » आईपीएल » IPL 2020: Ravindra Jadeja is just 73 runs away from completing 2000 runs in IPL
 

IPL 2020: रविंद्र जडेजा मुंबई के खिलाफ पहले मैच में हासिल कर सकते हैं बड़ा मुकाम, मात्र 73 रन हैं पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2020, 21:51 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है और सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं. इस मैच में करीब डेढ़ साल बाद वापस धोनी की मैदान पर वापसी होगी, तो रोहित शर्मा की वापसी भी मार्च के बाद होगी. ऐसे में एक से एक धुरधंर वापस मैदान पर नजर आने वाले हैं. वहीं फैंस की नजर जिन खिलाड़ियों पर रहेगी, उसमें रविंद्र जडेजा भी शामिल हैं. वहीं रविंद्र जडेजा इस मैच में एक उपलब्धी अपने नाम कर सकते है, जो आज तक कोई भी खिलाडी नहीं कर पाया है.

रविंद्र जडेजा आईपीएल में 2000 रन पूरे करने से सिर्फ 73 रन दूर हैं. अगर वह पहले मैच में 73 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में 2000 रन और 100 विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले ऑल राउंडर खिलाड़ी होंगे. बता दें, जडेजा के नाम आईपीएल में 108 विकेट हैं, जो सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सर्वकालिक सूची में 10 वें स्थान पर है.


हालांकि, जडेजा के लिए पहले मुकाबले में यह कारनामा करना इतना आसान नहीं होगा और उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए को करना होगा जो उन्होंने अपने आईपीएल करियर में कभी नहीं किया. जडेजा आईपीएल के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में 1500 से अधिक रन बनाए हैं, वो भी बिना अर्धशतक लगाए. दूसरी समस्या यह भी है कि जडेजा बल्लेबाजी के लिए काफी नीचे आते हैं और अक्सर उनके पास बड़ा स्कोर करने का समय नहीं होता है और ना ही उस दौरान अधिक गेदें होती हैं.

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा जडेजा शायद ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के पहले मैच में यह कारनामा कर पाएं. ऐसे में यह संभव है कि वो टूर्नामेंट के अंत तक यह मुकाम हासिल कर लें या फिर चेन्नई उन्हें बल्लेबाजी में ऊपर भेजें और वो उस मौके को भुना ले तो वो शुरूआती मैचों में ही कर सकते हैं.

IPL 2020: लसिथ मलिंगा को कौन कर सकता है रिप्लेस, रोहित शर्मा ने लिया इन तीन गेंदबाजों का नाम

First published: 17 September 2020, 21:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी