Home » आईपीएल » IPL 2020 RCB vs KKR: Predicted Playing Eleven and Head to Head Stats
 

IPL 2020 RCB vs KKR: आंद्रे रसेल की चोट कोलकाता के लिए है समस्या, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2020, 16:16 IST

IPL 2020 का 28वां मुकाबला शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को एक रोमांचक मुकाबले में हराया था. जबकि दूसरी तरफ बैंगलोर ने चेन्नई को हराया था. ऐसे में दोनों टीमें जब आज एक दूसरे के आमने सामने होंगी तो दोनों की कोशिश इस मुकाबले में जीतकर हो महत्वपूर्ण अंक अर्जित करने की होगी.

कोलकाता के लिए चिंता का सबसे बड़ा कारण बिग-हिटर आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी. आंद्रे रसेल पंजाब के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे. शुभमन गिल ओपनिंग में अच्छा कर रहे हैं. कप्तान कार्तिक, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के लिए बहुत आलोचना का सामना किया, उन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली जो टीम के लिए अच्छी बात है.


दूसरी तरफ आरसीबी के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि कप्तान कोहली ने सीजन की शुरुआत में सामान्य प्रदर्शन के बाद आखिरकार अपनी लय वापस हासिल कर ली है. पडिक्कल अच्छे टच में रही है, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में कुछ बेहतरीन नॉकआउट खेलने वाले एबी डिविलियर्स हालिया मुकाबलों में अपने रंग में नहीं दिखे जो टीम के लिए चिंता की बात है.

बात अगर आंकड़ों की करें तो दोनों टीमों आईपीएल में 24 बार एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं, जिसमें केकेआर ने 14 बार जीत दर्ज की है तो आरसीबी 10 बार मुकाबले जीतने में सफल हुई है. साल 2014 में दोनों टीमें यूएई में एक दूसरे के आमने-सामने थी, जहां बाजी केकेआर ने मारी थी. बीत अगर बीते सीजन की करें तो दोनों टीमें ने एक एक मुकाबला अपने नाम किया था.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (C), एबी डिविलियर्स (WK), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (c & wk), आंद्रे रसेल *, सुनील नरेन *, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, आईपीएल में ये बड़ा कारनामा करने वाली पहली टीम

First published: 12 October 2020, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी